Homeहरियाणापानीपतपानीपत बरसत रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीन लूटने...

पानीपत बरसत रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीन लूटने का प्रयास करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :

 

 

पानीपत : पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में कार्रवाही करते हुए सीआईए वन पुलिस की टीम ने बरसत रोड पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीन लूटने का प्रयास करने की वारदात को सफलतापूर्वक सूलझाते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। आरोपियों की पहचान दानवीर निवासी गढ़ी भीमा मथूरा यूपी व सचिन निवासी बाकली रेवाड़ी के रूप में हुई है। सीआईए वन प्रभारी इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया सीआईए वन पुलिस की टीम ने विभिन्न पहलूओं पर गहनता से जांच करते हुए आरोपी दानवीर को 2 अगस्त को अंबाला में नारायणा रोड़ से गिरफ्तार पूछताछ की तो आरोपी ने साथी सचिन निवासी बाकली रेवाड़ी व शाबिर, अंसार शीलू निवासी गढ़ावली पलवल व दो अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकार किया।

वारदात को अंजाम देने से 2 दिन पहले एटीएम की रैकी करके गए थे आरोपी   

गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस टीम ने आरोपी दानवीर को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर उसकी निशानदेही पर वारदात में संलिप्त आरोपियों के ठीकानों पर दबिश देते हुए आरोपी सचिन को मंगलवार सायं कुंडली बार्डर के पास से गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर राजपाल सिंह ने बताया दोनों आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ वारदात को अंजाम देने से 2 दिन पहले आरोपी दानवीर व शाबिर एटीएम की रैकी करके गए थे। इसके बाद सभी आरोपी 16 जुलाई की रात क्रेटा व स्वीफट डिजायर गाड़ी में सवार होकर पानीपत आए। क्रेटा गाड़ी में आरोपी दानवीर, सचिन, साबिर व उसका दोस्त व डिजायर में आरोपी अंसार शीलू व इनके दो अन्य दोस्त स्वार थे।

आरोपी पुलिस की गाड़ी को देखकर अपनी क्रेटा गाड़ी में बैठकर भाग गए

आरोपी एटीएम मशीन को काटने के लिए आक्सीजन व एलपीजी गैस सिलेंडर, कटर व अन्य उपकरण साथ लेकर आए थे जो क्रेटा गाड़ी की डिग्गी में रखे थे। क्रेटा गाड़ी को एटीएम के साथ खड़ी कर आरोपी शाबिर व उसका दोस्त एटीएम केबिन में जाकर मशीन को काटने लगे, आरोपी दानवीर व सचिन गाड़ी में बैठे कर निगरानी करने लगे। वही डिजायर गाड़ी में सवार आरोपी अंसार शीलू व उनके दो अन्य साथी आस पास के ऐरिया में गश्त कर रही पुलिस की गाड़ियों पर नजर रख रहे थे। गश्त करते हुए पुलिस की डायल 112 की गाड़ी एटीएम के पास पहुंची तो आरोपी पुलिस की गाड़ी को देखकर अपनी क्रेटा गाड़ी में बैठकर भाग गए।

 

क्रेटा गाड़ी की जांच करने पर उसकी डिग्गी से ये सामान बरामद हुए

पुलिस टीम ने आरोपियो को पकड़ने का प्रयास किया तो गाड़ी चला आरोपी दानवीर ने जान से मारने की नियत से पुलिस टीम की और गाड़ी दौड़ा दी और गाड़ी सहित वहा से भाग निकले। पुलिस टीम आरोपियों को पीछा कर रही थी, इसी दौरान आरोपियों की गाड़ी संजय चौक के पास रोड पर इक्कठा बारिश के पानी में खराब हो गई तो चारो आरोपी उतरकर गाड़ी को वही छोड़कर फरार हो गए थे। क्रेटा गाड़ी को पुलिस टीम द्वारा कब्जा पुलिस में लिया जा चुका है। क्रेटा गाड़ी की जांच करने पर उसकी डिग्गी से एक आक्सीजन सिलेंडर, एक रेगुलेटर, प्लास्कि की पाइप, एक छोटा गैस सिलेंडर, दो कटर, टूल किट व लोहे की राड व डैस बोर्ड से आर.सी, विभिन्न बैंकों के डेबिट कार्ड व अन्य कागजात बरामद हुए थे।

आरोपी सचिन को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

आरोपी दानवीर को रिमांड अवधी पूरी होने पर पुलिस टीम ने नयायालय में पेश किया जहा उसे न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया वही फरार अन्य आरोपियो के ठीकानों का पता लगा काबू करने के लिए आरोपी सचिन को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। इआरवी पर तैनात ईएसआई शमशेर की शिकायत पर थाना तहसील कैंप में मुकदमा दर्ज है, क्रेटा गाड़ी को कब्जा पुलिस में लेकर आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

 

 

 

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular