Homeहरियाणापानीपतआर्य महाविद्यालय में एनसीसी इकाई द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के...

आर्य महाविद्यालय में एनसीसी इकाई द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत निकाला गया तिरंगा मार्च 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। शनिवार को आर्य कॉलेज की एनसीसी इकाई द्वारा महाविद्यालय में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के तहत मोटरबाईकों पर तिरंगा मार्च निकाला गया। तिरंगा यात्रा आर्य कॉलेज से शुरू होते हुए लघु सचिवालय के शहीद स्मारक पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर संजय चौंक से होते हुए वापिस आर्य कॉलेज में समाप्त हुई। इस अवसर पर कॉलेज की एनसीसी इकाई के कैडेट्स ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने एनसीसी कैडेट्स को तिरंगा दिखाकर महाविद्यालय से रवाना किया।

आने वाली पीढ़ी भी तिरंगे के महत्व को जानेगी

प्राचार्य ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एनसीसी इकाई के समन्वयक डॉ शिव नारायण व डॉ विजय सिंह को बधाई दी। प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कैडेट्स को तिरंगे का महत्व समझाते हुए कहा कि  यह आजादी का ही परिणाम है कि आज हमारा देश विकसित देशों के बराबर खड़ा है। यह हर घर तिरंगा कार्यक्रम से ऐसा माहौल बनेगा कि आने वाली पीढ़ी भी तिरंगे के महत्व को जानेगी। डॉ. विजय सिंह ने कहा की हमारे कॉलेज की एनसीसी इकाई के कैडेट एकता और अनुशासन के नारे को सही अर्थों में चरितार्थ कर रहे हैं।

‘सेल्फी विद’ तिरंगा के बारे में जागरूक किया

एनएसएस के प्रभारी प्रो.विवेक गुप्ता ने बताया कि एनएसएस के स्वयंसेवकों ने लोगों को घर-घर जा कर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान और ‘सेल्फी विद’ तिरंगा के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर कॉलेज प्रबंधक समिति के सचिव कमल किशोर, एनसीसी प्रभारी डॉ. शिव नारायण डॉ.विजय, डॉ.राजेश टूर्ण, डॉ.दिनेश कुमार सिंह समेत अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular