Homeहरियाणापानीपतपानीपत जिला के गांव गढ़ सरनाई के तालाब में डूबने से तीन...

पानीपत जिला के गांव गढ़ सरनाई के तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। जिले के गढ़ सरनाई गांव में मंगलवार दोपहर को गांव के तालाब में नहाने गए 3 स्कूली छात्र पानी में डूब गए और तीनों की मौत हो गई। डूबने वाले अभिषेक (16), हितेश (14) और नवीन (14) गांव गढ़ सरनाई गांव के ही रहने वाले थे। गढ़ सरनाई गांव में रहने वाले रोहताश का बेटा अभिषेक, दिलबाग का बेटा हितेश और रविंद्र का बेटा नवीन आपस में दोस्त थे। नवीन नौवीं और अभिषेक व हितेश आठवीं कक्षा के छात्र थे। तीनों गढ़ सरनाई गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ते थे।

चीखें सुनकर पास में ही मकान बना रहे मजदूर और अन्य लोग उन्हें बचाने दौड़े

मंगलवार दोपहर ढाई बजे स्कूल की छुट्‌टी होने के बाद तीनों नहाने के लिए गांव में ही बने तालाब पर पहुंच गए। उस समय तालाब पर गांव के ही कई और बच्चे भी नहा रहे थे। लगभग साढ़े 3 बजे तालाब की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाने के कारण अभिषेक, हितेश और नवीन ज्यादा अंदर चले गए और डूबने लगे। तीनों की चीखें सुनकर पास में ही मकान बना रहे मजदूर और अन्य लोग उन्हें बचाने दौड़े। मजदूरों ने लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद अभिषेक, हितेश और नवीन को तालाब से बाहर निकाल लिया। इसके बाद आनन-फानन में तीनों को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

मंजूरी मिली थी 3 फुट तक खोदने की खुदाई 10 से 20 फुट तक कर दी

इसके बाद परिवार वाले उनके शव लेकर वापस गढ़ सरनाई गांव चले गए और संस्कार की तैयारी में जुट गए। उधर मामले की सूचना मिलते ही सेक्टर 13-17 थाने की पुलिस टीम गढ़ सरनाई गांव पहुंची और अंतिम संस्कार रुकवा दिया। पानीपत से एएसपी विजय ने भी गांव पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। गांव गढ़ सरनाई के तालाब में सरकार की ओर से 3 फुट तक खोदने की मंजूरी मिली थी, लेकिन खनन माफिया ने इसकी खुदाई 10 से 20 फुट तक कर दी। तीनों बच्चों को भी तालाब की गहराई का पता नहीं था। जिसकी वजह से जैसे ही वे नहाने के लिए उतरे कुछ ही देर में डूब गए।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular