Homeहरियाणापानीपतपानीपत में राधा-रानी के भजनों से सजी शाम में झूमें भक्त -...

पानीपत में राधा-रानी के भजनों से सजी शाम में झूमें भक्त – 6 अगस्त काे पावन नगरी हरिद्वार में भजन संध्या श्री कृष्ण कृपा धाम भीमगोड़ा में हाेगी – 7 काे जाेत मां गंगा काे की जाएगी अर्पण

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। मेरी विनती यही है राधा-रानी…सारी दुनिया है दीवानी राधा रानी आपकी.. और हे करुणामयी राधे मुझे बस तेरा सहारा है..। जैसे राधा-रानी के भजनों से सजी शाम और उन पर झूमते भक्त। यह नजारा था 5वें मुलतान सावन ज्योत महोत्सव के दूसरे दिन मॉडल टाउन के बाल विकास स्कूल में हुई भजन संध्या का। श्री धाम वृंदावन से पधारे बाबा श्री चित्र-विचित्र द्वारा पहले अपनी मधुर वाणी से महामंत्रों का जाप किया और फिर संकीर्तन का आरंभ हुआ। करीब दो घंटे तक चली इस भजन संध्या के दौरान चित्र-विचित्र महाराज ने 15 से भी ज्यादा भजन प्रस्तुत किए।

जनों की धुनों पर जमकर थिरके

गायकों की जुगलबंदी ने अपनी आवाज के जादू से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया और सारा वातावरण ही भक्तिमय हो गया। जिसके बाद भक्त खुद को राधा-रानी के रंग में रंगने से नहीं रोक सके और भजनों की धुनों पर जमकर थिरके। संकीर्तन का उद्देश्य मनोरंजन या लोगों को नचाना नहीं है: विचित्र महाराज ने बताया कि हमारे कीर्तन करने का उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करना या उन्हें नचाना नहीं है। बल्कि धार्मिक और सुंदर जीव का संदेश लोगों तक पहुंचाना है। आज लोग माता-पिता की सेवा, गुरू की सेवा और समाज की सेवा का भाव भूल चुके हैं। हम इस भाव को जगाने के लिए आए हैं।

 

 

Panipat News/second day of the 5th Multan Sawan Jyot Mahotsav
Panipat News/second day of the 5th Multan Sawan Jyot Mahotsav

कल हरिद्वार में हाेगी भजन संध्या 

प्रधान विपिन चुघ ने बताया कि अब 6 अगस्त काे पावन नगरी हरिद्वार में भजन संध्या श्री कृष्ण कृपा धाम, भीमगोड़ा में हाेगी ताे वहीं 7 अगस्त काे श्री कृष्ण कृपा धाम से चलकर हर की पौड़ी तक शोभायात्रा निकाली जाएगी। फिर मां गंगा को जोत अर्पण की जाएगी। इस मौके पर प्रदीप कटारिया, गिरिश माटा, गुलशन लखीना, जोगिंद्र चुघ, ओम प्रकाश, यश ग्र्रोवर, ज्ञान सागर वधवा,लोकेश नागरू, संजीव जुडेजा, मदन, सुमित, तिलक मिगलानी, नीटू, जतिन मुंझाल, रमेश नांगरू, मदन, सुनील पुनयानी आदि मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular