Homeहरियाणापानीपतइनहांसमेंट की आड़ में शहर में हो रहा है करोड़ों का घोटाला...

इनहांसमेंट की आड़ में शहर में हो रहा है करोड़ों का घोटाला : स्वामी

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। नगर निगम में इनहांसमेंट की आड़ में हो रहे करोड़ों के घोटाले को लेकर जोगेंद्र स्वामी पूर्व जिला पार्षद ने अतिरिक्त मुख्य सचिव अर्बन लोकल बॉडी, निदेशक अर्बन लोकल बॉडी हरियाणा, आयुक्त और अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम पानीपत को पत्र लिखते हुए कहा कि नगर निगम में इनहांसमेंट की आड़ में करोड़ों के घोटाले किए जा रहे हैं,  किसी भी कार्य को केवल 10 प्रतिशत तक ही बढ़ाया जा सकता है,  लेकिन अधिकारी और ठेकेदार लूट की मनसा को अंजाम देने के लिए सभी कायदे कानून को दांव पर लगाकर तीन सौ प्रतिशत तक का इनहांसमेंट करके बड़े घोटालों को अंजाम दे रहे है।

सरकार स्ट्रीट लाइट के मामले में बड़े-बड़े दावे और वादे करती है

उन्होंने कहा कि शहर की सरकार स्ट्रीट लाइट के मामले में बड़े-बड़े दावे और वादे करती है। इसके बावजूद भी सबसे बड़े घोटाले स्ट्रीट लाइट में हो रहे हैं, घोटालों की जांच के लिए नगर निगम की कमेटी बनाकर जांच बैठाई जाती है फिर अंदर खाते जांच खत्म कर दी जाती है, लेकिन कार्रवाई कभी किसी पर नहीं होती। उन्होंने कहा कि स्वच्छ हरियाणा कोऑपरेटिव मल्टीपरपज सोसायटी और तत्कालीन आयुक्त आरके सिंह, अधीक्षक अभियंता रमेश कुमार, कार्यकारी अभियंता नवीन और सुंदर श्योराण, निगम अभियंता प्रवेश, जूनियर इंजीनियर गौरव ने मिलीभगत कर 18 फरवरी 2022 को 5 लाख के टेंडर लगाया था। उसके बाद इनहास करके 300 प्रतिशत बढ़ाकर 20 लाख कर दिया गया और इसके ऊपर किसी भी ईमानदार नेता की नजर नहीं गई।

ठेकेदारों के साथ मिलीभगत करके करोड़ों की लूट मचा रहे है

अधिकारी खुलेआम सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ा कर ठेकेदारों के साथ मिलीभगत करके करोड़ों की लूट मचा रहे है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सड़कों नालियों व अन्य कार्यों में इनहांसमेंट के नाम पर हुए करोड़ों के घोटाले की शिकायतें कई बार निदेशालय और विजिलेंस को दी जा चुकी है, लेकिन उस पर कोई कार्यवाही ना होना हरियाणा की ईमानदार सरकार पर एक प्रश्न चिन्ह खड़े करता है, क्योंकि यह लूट का सारा पैसा आम गरीब जनता की जेबों पर डाका है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि स्ट्रीट लाइट के साथ-साथ दूसरे सभी  इनहांसमेंट किए कार्यो की भी जांच करवाई जाए। अगर यह जांच निष्पक्ष और सही प्रकार से होती है तो कई ईमानदार सफेदपोश नेता और अधिकारी सलाखों के पीछे होंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular