Homeहरियाणापानीपतब्रह्माकुमारीज संस्था के सेक्टर-25 स्थित ब्रह्माकुमारीज सेवाकेंद्र द्वारा शहर की विभिन्न सामाजिक...

ब्रह्माकुमारीज संस्था के सेक्टर-25 स्थित ब्रह्माकुमारीज सेवाकेंद्र द्वारा शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। ब्रह्माकुमारीज संस्था के सेक्टर-25 स्थित ब्रह्माकुमारीज सेवाकेंद्र द्वारा शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शहर की विभिन्न संस्थाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद संजय भाटिया ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर डीसी सुशील सारवान, प्रसिद्ध समाजसेवी ओपी माटा, अशोक गर्ग डीटीपी, एसडीएम वीरेन्द्र मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि यह कार्यक्रम द पानीपत डायर्स एसाेसिएशन महर्षी दयानंद पार्क साेसायटी, सद्भावना साेसायटी, श्री कृष्ण रेजिडेटस वेलफेयर साेसायटी, माइक्राे इंडस्ट्री वेलफेयर एसाेसिएशन संयुक्त रूप से कर रही हैं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता दिल्ली से बीके बबिता बहन ने शिरकत की।

तिलक, रक्षासूत्र, मिठाई खिलाने का ये है आध्यात्मिक रहस्य

बीके बबिता ने रक्षाबंधन के आध्यात्मिक रहस्य को स्पष्ट करते हुए सबको रक्षाबंधन की बधाई दी। उन्होंने रक्षाबंधन का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए तिलक, रक्षासूत्र, मिठाई, नारियल के बारे में भी बताया।
तिलक: रक्षाबंधन पर बहन भाई के माथे पर तिलक लगाती है, जो की विजय का प्रतीक होता है। इस साल हम स्वयं ही स्वयं को इस स्वमान का तिलक लगाएं कि मैं जीवन में आने वाली हर परिस्थिति पर विजय पाने वाला परमात्मा का विजयी रत्न हूं।
रक्षासूत्र: बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है, जो भाई के लिए एक कवच का काम करता है। इस साल हर कोई अपने मन में पॉजिटिव संकल्पों का रक्षा कवच बांध ले।
मिठाई: रक्षाबंधन पर बहन भाई का मुंह मीठा कराती है। तो हम सब इस बार सात्विक शुद्ध अन्न से अपना मुंह मीठा करने का प्रण लें।
नारियल: इस समय हम यह महसूस करें कि परमात्मा ने हमें यहां सुंदर प्रकृति भेंट में दी हुई है। यह विश्व ग्लोब मेरे सामने है और मैं इस ग्लोब पर रहने वाले हर मनुष्य को शुभ विचारों के संकल्पों से भरपूर कर रहा हूं।
सौगात (गिफ्ट): इस पावन पर्व पर भाई बहन को खर्ची के रूप में कुछ देता है। तो हम सब अपनी एक किसी भी बुराई या कमी को खत्म करने का संकल्प करें उसके बदले किसी अच्छे गुण को धारण करें।

 

 

Panipat News/Rakshabandhan program organized By Brahma Kumaris
Panipat News/Rakshabandhan program organized By Brahma Kumaris

पुष्पगुच्छ से किया अतिथियों का स्वागत

इसके बाद बहनों ने कार्यक्रम में मौजूद सभी अतिथियों, उद्योगपतियों, व्यापारियों और उपस्थित गणमान्यों को राखी बांधी। सेक्टर -25 ब्रह्माकुमारीज सेवाकेंद्र संचालिका बीके अंजू ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया और रक्षाबंधन पर्व की बधाई दी। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। तत्पश्चात बहनों ने सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ एवं बैजेज से स्वागत किया। कुमारी रिधिमा सिंह ने स्वागत नृत्य पेश किया।

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान प्रेसिडेंट भीम राणा, वाइस प्रेसिडेंट राम प्रताप गुप्ता, सेक्रेटरी मुकेश रेवड़ी द पानीपत डायर्स एसाेसिएशन, विनोद ग्रोवर प्रेसिडेंट ओल्ड इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, प्रीतम सिंह प्रेसिडेंट पानीपत इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, श्री भगवान अग्रवाल प्रधान 29 सेक्टर, अनिल बंसल, कंवल सिंह प्रधान सेक्टर 24, ललित गोयल पानीपत एक्सपोर्ट एसोसिएशन सहित महर्षी दयानंद पार्क साेसायटी, सद्भावना साेसायटी, श्री कृष्ण रेजिडेटस वेलफेयर साेसायटी, माइक्राे इंडस्ट्री वेलफेयर एसाेसिएशन के पदाधिकारी भी विशेष रूप से मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular