Homeहरियाणापानीपतराज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने विशिष्ट कार्यों के लिए रजनी बैनीवाल को...

राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने विशिष्ट कार्यों के लिए रजनी बैनीवाल को किया सम्मानित

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह पर स्थानीय शिवाजी स्टेडियम में मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान शहर कुछ लोगों को उनके द्वारा किए गए विशिष्ट कार्यों के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। जिनमे भगत सिंह यूथ कल्ब पानीपत की चेयरपर्सन रजनी बेेनीवाल भी शामिल हैं। राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा द्वारा रजनी बैनीवाल को सामाजिक कार्यों में सराहनीय योगदान के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

 

Panipat News/Rajya Sabha MP Ramchandra Jangra honored Rajni Beniwal for her special work
Panipat News/Rajya Sabha MP Ramchandra Jangra honored Rajni Beniwal for her special work

सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है रजनी बैनीवाल

उल्लेखनीय है कि रजनी बैनीवाल हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा दे रही हैं। वह दादा लख्मीचंद कला विकास मंच की जिला अध्यक्ष हैं। इस मंच के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति के बारे में बताती हैं। जागरूकता कार्यक्रम करती हैं। इसके अलावा शहीद भगत सिंह क्लब की जिला अध्यक्ष हैं। वहीं सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी भूमिका निभा रही है।
रैंप पर कैटवाक करने वालीं रजनी बैनीवाल को जब किसी ने भंडारे में पूड़़ी बेलते हुए देखा तो आश्‍चर्यचकित रह गए। दरअसल, ये कोरोना काल में लाकडाउन का वक्‍त था। तहसील कैंप में उन्‍होंने कुछ कामगारों को मजबूरी में घर छोड़ते देखा तो इनके लिए खाने का इंतजाम करने में जुट गईं और घर-घर जाकर खाना पहुंचाया। साथ ही सामाजिक संगठनों को भी वितरण के लिए पैकेट सौंपे।

माडलिंग से अर्जित होने वाली आय को सामाजिक कार्यों में करती हैं खर्च 

तहसील कैंप निवासी रजनी बैनीवाल ने बताया, लाकडाउन के वक्त जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाना जरूरी था। कोरोना का डर तो था, लेकिन मानवता से बढ़कर तो कुछ नहीं। इसी सोच के साथ उन्होंने खाली प्लाट में खाना बनवाना शुरू किया। रजनी के पति संदीप बैनीवाल एक मोबाइल कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं। इनकी दो बेटियां और एक बेटा है। फैशन शो में माडलिंग करती हैं। इनसे अर्जित होने वाली आय को सामाजिक कार्यों में खर्च करती हैं। रजनी ने बताया कि वे 2017 में पहली बार मिसेज पानीपत बनी थी। उसके बाद 2018 में प्रदेश में लाडो टाइटिल जीता, 2018 में ही ग्रीस में हुई इंडिया वर्ल्ड वाइड में टॉप फाइनलिस्ट रही। वहीं 2018 में उन्होंने मिसेज इंडिया राजस्थान चुना गया था। इसके बाद उनका जून 2019 में लंदन में होने वाली मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी चयन हुआ।

 

 

Panipat News/Rajya Sabha MP Ramchandra Jangra honored Rajni Beniwal for her special work
Panipat News/Rajya Sabha MP Ramchandra Jangra honored Rajni Beniwal for her special work

जिला प्रशासन पानीपत का धन्यवाद किया

रजनी ने कहा कि कार्य को सम्मान मिलना आगे बढ़कर समाज हित में नित नए प्रयासों के लिए प्रेरित करता है। उन्हें

जिला प्रशासन पानीपत द्वारा आयोजित आज़ादी के 75 वें अमृतमहोत्सव के अंतर्गत शिवाजी स्टेडियम पानीपत में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में रामचंद्र जांगड़ा राज्यसभा सांसद, मेयर पानीपत अवनीत कौर, वरिष्ठ समाजसेवी हरपाल ढ़ान्डा, पार्षद लोकेश नांगरू, युवा बीजेपी नेता चाँद भाटिया एवं डीएसपी धर्मवीर खर्ब ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। उसके लिए रजनी ने जिला प्रशासन पानीपत का धन्यवाद किया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular