Homeहरियाणापानीपतपीआरपीसी ने महात्मा गांधी की 153वीं जयंती बड़ी श्रद्धा के साथ मनाई

पीआरपीसी ने महात्मा गांधी की 153वीं जयंती बड़ी श्रद्धा के साथ मनाई

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। भारत के महान नेता एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 153वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए, पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) ने 2 अक्टूबर, 2022 को उनका जन्मदिन देशभक्ति की भावना के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्वच्छता पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एम एल डहरिया, कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख, पीआरपीसी द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ हुई, जिसमें मुख्य-महाप्रबंधक्गण, महाप्रबंधक्गण, ऑफिसर्स एसोसिएशन तथा कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ पीआरपीसी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। तत्पश्चात गांधी के प्रिय भजन भी बड़े भक्ति भाव से गाए गए।

समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम कार्य करने का आह्वान किया

इस अवसर पर संबोधित करते हुए डहरिया ने सम्मानित सभा को गांधी के जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी और उन्हें स्वच्छता की शपथ दिलाई। पूज्य बापू को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने विशेष रूप से उल्लेख किया कि गांधी हमेशा कहा करते थे कि स्वच्छता राजनीतिक स्वतंत्रता से अधिक महत्वपूर्ण है। गांधी का मानना ​​था कि जब तक कोई व्यक्ति स्वच्छ नहीं होगा तब तक वह स्वस्थ नहीं रह सकता। वह लोकप्रिय कहावत में भी दृढ़ता से विश्वास करते थे कि स्वच्छता से ही परमात्मा को पाया जा सकता है। इसके अलावा, डहरिया ने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम कार्य करने का आह्वान किया।

ठेका कर्मियों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया

इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार की अपील “वोकल फॉर लोकल” को बढ़ावा देने के आगामी त्योहारी सीजन के लिए भारतीय वस्तुएं खरीदारी के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डहरिया के नेतृत्व में मिनी स्मार्ट सिटी (रिफाइनरी टाउनशिप) में सफाई अभियान और टाउनशिप के बाहर नाले की सफाई जैसी गतिविधियों का आयोजन किया गया। ठेका कर्मियों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया गया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया और विजेताओं को मौके पर ही पुरस्कृत किया गया। अंत में कार्यक्रम को कार्बन न्यूट्रल बनाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें डहरिया के नेतृत्व में टीम पीआरपीसी ने मिनी स्मार्ट सिटी और उसके आसपास क्षेत्रों में लगभग 50 पौधे रोपित किए।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular