Homeहरियाणापानीपतअब अधिकारी भी साइबर ठगों के निशाने पर 

अब अधिकारी भी साइबर ठगों के निशाने पर 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। साइबर ठगों के निशाने पर आम लोगों के साथ ऑफिसर भी हैं। सोमवार को साइबर ठगों ने पानीपत की प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता को मैसेज किया। ठगों ने ऑफिसर को उनके विभाग की डायरेक्टर जर्नल की वॉट्सऐप पर प्रोफाइल फोटो लगाकर मैसेज कर मदद मांगी। बड़ी बात यह है कि ठगों को अधिकारी का नाम भी पता था। उन्हें उनके नाम से मैसेज किया, ताकि प्रोफाइल फोटो और यह नाम देखकर एकदम विश्वास बन सके। प्रोटेक्शन ऑफिसर रजनी गुप्ता ने बताया कि वह सोमवार सुबह वे अपने कार्यालय में मौजूद थी। इसी दौरान उनके वॉट्सऐप पर एक मैसेज आया। मैसेज भेजने वाले ने विभाग की डायरेक्टर आईएएस हेमा शर्मा की फोटो लगाई हुई थी।

ठगों के आगे के रिस्पांस देखने के लिए जवाब दे दिया

इसके बाद उसने मैसेज में लिखा था कि रजनी, तुम कार्यालय में ही हो क्या? मुझे तुम्हारी एक जरुरत है। मैं किसी मीटिंग में बैठी हुई हूं। मुझे कॉल मत करना। बस यहां मैसेज से ही रिस्पांस करो। ऑफिसर का कहना है कि उन्हें पता था यह मैसेज फ्रॉड है। फिर भी उन्होंने ठगों के आगे के रिस्पांस देखने के लिए जवाब दे दिया। जवाब देने के बाद ठग ने एक लिंक भेजा और कहा कि इस पर क्लिक कर शॉपिंग कर लो। जो कोड़ आएगा, वह बता देना। इसके बाद उन्होंने ठगों को रिस्पांस नहीं किए। ठग लगातार उन्हें मैसेज भेजते रहे।

चार और जिलों के प्रोटेक्शन ऑफिसर को मैसेज आए

प्रोटेक्शन ऑफिसर ने बताया कि सोमवार को डायरेक्टर के नाम से न केवल उन्हें, बल्कि चार और जिलों के प्रोटेक्शन ऑफिसर को मैसेज आए हैं। इसका पता तब लगा, जब उन्होंने अपने विभाग के बने वॉट्सऐप ग्रुप में मैसेज शेयर किए। वहीं, उन्होंने यह भी बताया कि कुछ समय पहले विभाग के प्रोटेक्शन ऑफिसर के पास प्रिंसिपल सेक्रेटरी के नाम से मैसेज आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें : विधायक लीलाराम ने वाल्मीकि चौपाल के लिए दी 6 लाख रुपए की ग्रांट देने की घोषणा

ये भी पढ़ें : एक उत्सव मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान परिवार के लिए सम्मान समारोह आयोजित

ये भी पढ़ें : प्रजापति समाज की बेटी बनी मैडिकल आफिसर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular