Homeहरियाणापानीपतस्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत गवर्नमेंट सीनियर सैकण्डरी स्कूल सिठाना में कार्यक्रम आयोजित

स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत गवर्नमेंट सीनियर सैकण्डरी स्कूल सिठाना में कार्यक्रम आयोजित

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। पानीपत रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) की टीम सीएसआर ने 1 से 15 जुलाई, 2022 तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आसपास के गांवों के सरकारी स्कूलों में विभिन्न जागरूकता और सफाई गतिविधियों को शुरू करने की योजना बनाई है। स्वच्छता अभियान की दिशा में अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, सीएसआर टीम ने रश्मि तिरु, मुख्य-महाप्रबंधक (मा. संसा.) की अध्यक्षता में 4 जुलाई, 2022 को गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिठाना में कई कार्यक्रम आयोजित किए।

स्वयं को पूरी तरह से स्वच्छ रखने से बीमारियों को समाप्त करने में मदद मिलेगी

कार्यक्रम की शुरुआत रश्मि तिरु द्वारा स्कूल के लगभग 250 छात्र और शिक्षकों को स्वच्छता शपथ दिलाने के साथ हुई। इसके बाद, सुश्री तिरु ने छात्रों को स्वयं को साफ सुथरा रखने तथा अपने आसपास के वातावरण को भी साफ-सुथरा रखने के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जोर देकर कहा कि अपने आस-पास और स्वयं को पूरी तरह से स्वच्छ रखने से हमें बीमारियों को समाप्त करने में मदद मिलेगी। जैसाकि आप सभी जानते हैं कि महात्मा गांधी का मानना ​​था कि स्वच्छता हमारे लिए राजनीतिक स्वतंत्रता हासिल करने से ज्यादा जरूरी है। यदि हम स्वच्छ नहीं हैं तो हम स्वस्थ नहीं रह सकते। इसके अलावा, कम उम्र में छात्रों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने और उनमें स्वच्छता की आदत डालने के लिए “स्वच्छ भारत, समृद्ध भारत” विषय पर स्लोगन, ड्राइंग, निबंध जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं और छात्रों से, स्वैच्छिक श्रमदान भी करवाया गया।

 

 

Panipat News/Program organized in Government Senior Secondary School Sithana under Swachhta Pakhwada
Panipat News/Program organized in Government Senior Secondary School Sithana under Swachhta Pakhwada

लगभग 175 विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

इन प्रतियोगिताओं को आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक वस्तुएं पीआरपीसी की टीम सीएसआर द्वारा प्रदान की गई थीं। इन सभी प्रतियोगिताओं में सभी आयु वर्ग के लगभग 175 विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर पीआरपीसी की टीम सीएसआर के साथ मिल कर स्कूल प्रबंधन और विद्यार्थियों द्वारा 25 पौधे भी लगाए गए। इस अवसर पर प्रधानाचार्य और स्कूल प्रबंधन ने पीआरपीसी की टीम सीएसआर द्वारा की गई पहल की सराहना की। उन्होंने पीआरपीसी द्वारा पहले से किए गए विकास कार्यों जैसे बुनियादी ढांचे में सुधार और सौर पैनल प्रदान करने के साथ-साथ स्कूल में शिक्षा सुविधाओं देने के लिए भी आभार व्यक्त किया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular