Homeहरियाणापानीपतसंभावना स्कूल में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

संभावना स्कूल में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। हुमाना पीपल टू पीपल इंडिया द्वारा संचालित संभावना स्कूल में राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सहयोगी संस्था बाल अधिकार सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित रहे। संस्था सदस्य बास्ता मराडी ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सभी बच्चों को बालिका दिवस के बारे में बताया। इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के बारे में भी बताया।

पुरस्कार रूप में मेडल पहनाकर बच्चियों को सम्मानित किया

24 जनवरी के दिन राष्ट्रीय बालिका दिवस पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को नारी शक्ति के रूप में याद किया जाता है। इस दिन इंदिरा गांधी ने पहली बार प्रधानमंत्री के रूप में कर्यभाल संभाला था। सभी बच्चों ने बालिका अधिकार एवं संरक्षण विषय पर पोस्टर बनाएं। कार्यक्रम में 75 बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चियों को प्रोत्साहन के लिए पुरस्कार रूप में मेडल पहनाकर बच्चियों को सम्मानित किया। आमिर, नाजिश, रिहाना, किरण अमन, पंकज, मोहिनी, लक्ष्मी नाजिया, सोनम, शीतल, सलीनूर ने बहुत अच्छी ड्राइंग बनाकर स्थान प्राप्त किया। सभी छात्र, छात्राएं ब्रिज कोर्स कि शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

अपने अधिकारों के प्रति सजग रहे और खुद में सशक्त बने : सुधा झा

बाल अधिकार कार्यकर्ता सुधा झा ने बच्चियों को संदेश दिया अपने अधिकारों के प्रति सजग रहे और खुद में सशक्त बने। आज हमारी बेटियां देश में हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं यह गर्व की बात है। कार्यक्रम में संस्था से शिक्षिका सीमा, प्रियंका, मंजू, प्रियंका वर्मा बास्ता मराडी, सुधा झा, शाहिना, दीपक सभी उपस्थित रहे। शिक्षिका सीमा ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया एवं संदेश दिया बेटियों को सुरक्षित माहौल मिले एवं सभी बेटियां शिक्षित हों। संभावना स्कूल में आउट ऑफ स्कूल एवं बालश्रम से मुक्त किए हुए बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जाती है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular