Homeहरियाणापानीपतसड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पानीपत पुलिस सक्रिय

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पानीपत पुलिस सक्रिय

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतू लेन के नियमों का उंल्लघना करने वाले 1398 भारी वाहनों के किए चालान
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। एसपी शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतू व आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लेन के नियमों का उल्लंघना करने वाले 1398 भारी वाहनों के चालान किए। विशेष अभियान के तहत यातायात उप पुलिस अधीक्षक संदीप के नेतृत्व में जिला में दिल्ली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे पर पट्टी कल्याणा, केसर ढ़ाबा, मनाना, पुलिस लाइन, फ्लाई ओवर, टोल प्लाजा, बाबरपुर ट्रैफिक थाना पेप्सी पुल के पास व पानीपत रोहतक नेशनल हाइवे पर शाहपुर, इसराना व सिवाह नहर पुल पर एक साथ विशेष टीमें तैनात कर यातायात नियमों का उल्लघन करने वाले भारी वाहनों को रोक चालान कर कार्रवाई अमल में लाई गई।

नियम की उल्लघंना करता है तो उसका चालान किया जाएगा

एसपी शशांक कुमार सावन ने जिला में सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं वाहनों के सुचारू रूप से आवागमन हेतू भारी वाहनों पर गति प्रतिबंधित निर्धारित गति सीमा, लेन ड्राईविंग बाई लेन निर्धारित लेन में चलने हेतू भारी वाहन चालकों को जागरूक करने व नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के हेतू पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए है। भारी व गति प्रतिबंधित वाहनों को अपनी निर्धारित गति सीमा व बाई लेन में चलाएं। यदि कोई भी वाहन चालक मोटर वाहन अधिनियम-2017 की धारा 4 के भाग 5 के अन्तर्गत निर्धारित गति सीमा व बाई लेन में ना चलकर नियम की उल्लघंना करता है तो उसका चालान किया जाएगा।

 

Panipat News/Panipat police active to prevent road accidents
Panipat News/Panipat police active to prevent road accidents

गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों की वजह से होती है अधिकतर दुर्घटनाएं 

यातायात उप पुलिस अधीक्षक संदीप ने बताया कि सर्वे में भी पाया गया है कि हाइवे पर अधिकतर दुर्घटनाएं गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों की वजह से होती है। भारी वाहन अपनी लेन छोड़कर दूसरी लेन में चल रहे है। नियमों को ना मानने की वजह से हादसे हो रहे है। हादसों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस द्वारा यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उप पुलिस अधीक्षक संदीप ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा इसी क्रम में भारी वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने व पालना सुनिश्चित करवाने हेतु ट्रांस्पोर्टरों के साथ युनियनों में गोष्ठी का आयोजन कर ड्राइवरों को जागरूक भी किया जा रहा है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular