Homeहरियाणापानीपतपानीपत शहर विधायक प्रमोद विज ने विधानसभा में बेसहारा गोवंश के रखरखाव...

पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज ने विधानसभा में बेसहारा गोवंश के रखरखाव एवं ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया को पानीपत नगर निगम को सौंपने की मांग

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। हरियाणा विधानसभा मानसून सत्र के दौरान शहर विधायक प्रमोद विज ने पानीपत में विगत दिनों 24 वर्षीय युवक मनप्रीत की नन्दी से टक्कर में मौत हो जाने का जिक्र करते हुए कहा कि पानीपत में ही नहीं हरियाणा में भी बेसहारा गोवंश का मुद्दा अति संवेदनशील है। सरकार द्वारा पानीपत में नैन गोशाला तो बनाई गई है किन्तु कई बार उनके द्वारा गोवंश को रखने से मना कर दिया जाता है एवं गोवंश को गोशाला तक ले जाना भी आसान काम नहीं है।

विधायक विज ने बेसहारा गोवंश को गोशाला पहुंचाने का जिम्मा उठाया था

कई बार इन्हें पकड़ने के लिए संसाधनों का कर्मियों के पास अभाव होता है। मैं सदन से अपील करता हूँ कि इन्हें पकड़ने के लिए संबंधित विभाग को और अधिक संसाधन उपलब्ध करवाएं जाएं एवं गोशालाओं की फंडिंग सरकार द्वारा ऐसे नियम बनाए जाएं कि गोशालाओं द्वारा बेसहारा गोवंश को रखने से मना न करना पड़े। बता दे कि बीते दिनों विधायक विज ने पानीपत के समाजसेवी और उद्योगपतियों एवं निजी कोष से बेसहारा गोवंश को गोशाला पहुंचाने का जिम्मा उठाया था।

ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया को पानीपत नगर निगम को सौंपने की मांग

मानसून सत्र के दौरान विधायक विज ने दूसरी मांग को विधानसभा के पटल पर रखते हुए कहा कि कुछ साल पहले ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया को एचएसआईआईडीसी विभाग को सौंप दिया गया किन्तु बीते 60-70 सालों में जिन परिवारों में ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित अपनी फैक्ट्री एवं प्रॉपर्टी का बंटवारा किया है, उन परिवारों की प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री एचएसआईआईडीसी विभाग में प्लाट के विभाजन का प्रावधान न होने की वजह से नहीं हो पा रही हैं। ठीक इसी तरह ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया के इंफ्रास्ट्रक्चर की जिम्मेदारी तो एचएसआईआईडीसी के पास है लेकिन मेंटेनेंस का उनके पास कोई साधन नहीं है।

पानीपत ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया को वापस पानीपत निगम को सौंप दिया जाए

इस एरिया में निगम द्वारा पानी की सप्लाई एवं स्टॉर्म वाटर का कार्य किया जा रहा है किन्तु सीवरेज का कार्य एचएसआईआईडीसी के अधीन है, लेकिन उनके पास इस कार्य के लिए न तो पर्याप्त साधन है और न ही पर्याप्त फंड है। हरियाणा के अंदर सफाई, लाइट्स एवं सड़कों का प्रावधान निगम के पास है किन्तु कुछ काम सीवरेज के एचएसआईआईडीसी एवं एचएसवीपी के पास हैं जिसकी वजह से विभागों के बीच में आपसी सामंजस्य न बैठ पाने के कारण समस्याएं होती हैं। मैं शहरी स्थानीय निकाय विभाग से अपील करूंगा कि एचएसआईआईडीसी के सेक्टरों को पूर्ण रूप से निगम को सौंप दिया जाए, जिससे इन सेक्टरों में समस्याओं का समाधान समय पर हो सके एवं पानीपत ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया को वापस पानीपत निगम को सौंप दिया जाए।

 

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular