Homeहरियाणापानीपतपानीपत शहर विधायक प्रमोद विज ने पंचकूला में फहराया तिरंगा

पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज ने पंचकूला में फहराया तिरंगा

  • शहीदों के परिवारों से मिल कर हुए भावुक, बोले – वीर जवानों के बलिदान की वजह से आज हम खुली हवा में ले रहे सांस
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज ने हरियाणा की प्रशासनिक राजधानी पंचकूला में तिरंगा फहराया। बता दें कि मनोहर सरकार द्वारा इस स्वतंत्रता दिवस पर विधायक प्रमोद विज व अन्य विधायकों को दूसरी विधानसभाओं में ध्वजारोहण का आदेश दिया गया था। इसी के तहत विधायक प्रमोद विज को पंचकूला में ध्वजारोहण की जिम्मेदारी मिली थी। विधायक विज ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में सबसे पहले पंचकूला में अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं सेना से सेवानिवृत्त हुए अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

राष्ट्र के निर्माण हेतु कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय

तत्पश्चात विधायक विज ने स्टेडियम पहुंचकर ध्वजारोहण किया एवं परेड की सलामी ली। तत्पश्चात विधायक विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संदेश पढ़ते हुए कहा कि आज हम आजादी का 76वां दिवस मना रहे हैं। यह हम सब के लिए गौरव का विषय है एवं राष्ट्र के निर्माण हेतु कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय है। वहीं कार्यक्रम के दौरान पंचकूला के स्थानीय विद्यालयों के बच्चों द्वारा देशभक्ति गीतों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई एवं आईटीबीपी के जवानों के द्वारा मनमोहक एवं आकर्षक करतब दिखाए गए।

 

Panipat News/Panipat city MLA Pramod Vij hoisted the tricolor in Panchkula
Panipat News/Panipat city MLA Pramod Vij hoisted the tricolor in Panchkula

निजी कोष से 2 लाख रुपए देने की घोषणा की

तत्पश्चात विधायक विज ने विगत वर्षों सेना में शहीद हुए जवानों के अभिभावकों को सम्मानित किया। इस दौरान विधायक विज शहीद मेजर अनुज राजपूत के माता-पिता से मिलते हुए भावुक हो गए एवं अन्य शहीदों के परिजनों से मिलकर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि उन वीर जवानों को प्रणाम है जो देश की रक्षा हेतु हँसते-हँसते करके अपने प्राणों को न्यौछावर कर देते हैं। विधायक प्रमोद विज ने समाज सेवा एवं प्रशासनिक स्तर पर कार्य करने वाले अधिकारियों एवं स्कूली बच्चों को सम्मानित किया।  कार्यक्रम में विधायक विज की धर्मपत्नी नीरू विज एवं पंचकूला के उच्च प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। विधायक विज ने पंचकूला के स्थानीय विद्यालयों के बच्चों की शानदार प्रस्तुति देख बच्चों की प्रशंसा करते हुए मिठाई के लिए निजी कोष से 2 लाख रुपए देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में नौवीं बार फहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पानीपत में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने और रामचंद्र जांगड़ा ने फराया तिरंगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular