Homeहरियाणापानीपत3 अगस्त को खण्ड समालखा की सभी ग्राम पंचायतों में हर घर...

3 अगस्त को खण्ड समालखा की सभी ग्राम पंचायतों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा

आज समाज डिजिटल, Panipat News

 

 

पानीपत। खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी रितु लाठर ने जानकारी देते हुए बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 3 अगस्त को खण्ड समालखा की सभी ग्राम पंचायतों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा। तिरंगा यात्रा की अध्यक्षता सम्बंधित ग्राम सचिव करेंगे और वह नागरिकों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित और राष्ट्रभावना से जागरूक करेंगे। तिरंगा उचित मूल्य की दूकान, डाकघर, पंचायत घर, सामान्य सेवा केन्द्र, आंगनवाड़ी सेंटर, सरकारी स्कूल के कार्यालयों में विक्रय के लिए रखा जाएगा।

 

इन गांवों में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

इस कार्यक्रम के तहत जिला में उपमण्डल,खण्ड, ग्रामीण स्तर पर तिरंगा बिक्री केन्द्रों का उद्घाटन या तिरंगा बिक्री केन्द्रों की शुरुआत जैसी गतिविधियां ग्राम सचिवों के माध्यम से अमल में लाई जाएगी। इस कार्यक्रम के तहत समालखा खण्ड में भोडवाल माजरी, पावटी, हलदाना, छदिया सुसुफपुर, जोरासी खालसा, मछरौली, चुलकाना, पट्टीकल्याणा, वजीरपुर टिटाना, नारायणा, मनाना, किवाना, जौरासी सर्फ खास, गढ़ी छाज्जु, करहंस, हथवाला, गढी त्यागान, ढिण्डार, बिहौली, शहरमालपुर, आट्टा, बिलासपुर, बसाड़ा, महावटी, डिकाडला के सम्बंधित राजकीय स्कूल के प्रांगण से शुरु होकर गांव के सभी वार्डो में प्रधानाचार्य, मुख्याध्यापक व ग्राम सचिव प्रवीन की देखरेख में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।
इसी प्रकार गांव ढोडपुर, सिम्बलगढ, राक्सहेड़ा, बुढनपुर, देहरा, कारकौली, नामुण्डा के सम्बंधित राजकीय स्कूल के प्रांगण से शुरु होकर गांव के सभी वार्डो में प्रधानाचार्य, मुख्याध्यापक व ग्राम सचिव राजविरेन्द्र की देखरेख में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular