Homeहरियाणापानीपतआर्य गर्ल्स पब्लिक में वाणिज्य संगोष्ठी का आयोजन

आर्य गर्ल्स पब्लिक में वाणिज्य संगोष्ठी का आयोजन

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। आर्य गर्ल्स पब्लिक स्कूल द्वारा वाणिज्य संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। संजना, यशिका, देविका, हर्षिता, सुषमा, पलक, खुशी, नेहा ने ई-कॉमर्स फॉरेन एक्सचेंज पर एक प्ले के माध्यम से यह बताया कि हमें किस प्रकार ऑनलाइन शॉपिंग करनी चाहिए। ऑनलाइन शॉपिंग के लाभ एवं हानि बताते हुए उन्होंने बताया कि आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग की कितनी जरूरत है।

ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा ही हम अपनी भारतीय मुद्रा को बढ़ा सकते हैं

ऑनलाइन शॉपिंग के द्वारा ही हम अपनी भारतीय मुद्रा को बढ़ा सकते हैं। विदेशी विनिमय दर से रशिया और यूक्रेन युद्ध का हमारी करंसी के मूल्य पर क्या प्रभाव पड़ा, विनिमय दर कैसे निर्धारित होती है इन सभी विषय के बारे में वाणिज्य संगोष्ठी पर चर्चा की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में वाणिज्य विभाग की अध्यापिका श्वेता ग्रोवर, अंजू मलिक, मोनिका बजाज, तृप्ता नंदवानी का विशेष योगदान रहा। इन सभी अध्यापकों ने विद्यार्थियों को तैयार किया एवं मंच पर बोलने के लिए प्रेरित किया।

प्रतियोगिताएं एवं संगोष्ठी समय-समय पर होती रहनी चाहिए

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य मीनाक्षी अरोड़ा ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा की इस तरह की प्रतियोगिताएं एवं संगोष्ठी समय-समय पर होती रहनी चाहिए, जिससे बच्चों को अपने देश की मुद्रा एवं वाणिज्य की जानकारी प्राप्त होती है। उन्होंने विद्यालय के कॉमर्स डिपार्टमेंट की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे भविष्य में इस तरह की प्रतियोगिताएं आगे भी कराते रहें, जिससे विद्यार्थी ज्यादा से ज्यादा इस विषय पर ज्ञान प्राप्त कर सकें। प्रधानाचार्य मीनाक्षी उन्होंने विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया एवं सभी को शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें: महेंद्रगढ़ स्कूल में बच्चों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular