Homeहरियाणापानीपतआर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सुलेख व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन 

आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सुलेख व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :

पानीपत। शनिवार को आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पानीपत के प्रांगण में सुलेख व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें सुलेख प्रतियोगिता में 88 विद्यार्थियों ने व पेंटिंग प्रतियोगिता में 63 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में 12वीं तक के छात्रों ने भाग लिया समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य मनीष ने की। समारोह के मुख्य अतिथि आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्रबंधन समिति के प्रबंधक रामपाल जागलान रहे।

प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए

प्रबंधक रामपाल जागलान ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता मनुष्य के लिए एक दर्पण के समान है। जो मनुष्य को उसका असली चेहरा दिखाती है। प्रत्येक विद्यार्थी को अपने जीवन में बहुत सारी प्रतियोगिताएं, परीक्षाएं देनी पड़ती हैं। आजकल तो मनुष्य को सरकारी नौकरी हो या प्राइवेट नौकरी सभी में प्रतियोगिताएं देखी जा सकती है, इसलिए हमें जीवन में इन प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। प्राचार्य मनीष घणगस ने कहा कि स्वच्छता और सुंदरता से वातावरण में पवित्रता आती है और पवित्रता में ही प्रभु निवास करते हैं जो मनुष्य में ही प्रभु प्राप्ति के लक्ष्य बनाकर विद्या अध्यन करती हैंं।

 

 

Panipat News/Organizing calligraphy and painting competition in Arya Senior Secondary School
Panipat News/Organizing calligraphy and painting competition in Arya Senior Secondary School

 

छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया

वहीँ मोक्ष को प्राप्त होते हैं इसलिए आयोजक मंडल को समय समय पर ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित करके बच्चों में बाल्यकाल से ही ऐसी आदत डालनी चाहिए, जिसे वे जीवन भर स्वछ्ता के प्रति जागरुक रहे हमारे वेदो में भी स्वच्छता सुंदरता और पवित्रता के बारे में विस्तार से वर्णन किया गया है। पेन्टिंग प्रतियोगिता व सुलेख प्रतियोगिता मे कक्षावार व ग्रुप अनुसार प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर देसराज वर्मा, परवीन, कुशाल सहगल, सुन्दर रावल, रमन, अनिल, नवरत्न उपस्थित रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular