Homeहरियाणापानीपतरोटरी क्लब पानीपत और रोटरी क्लब रेनबो द्वारा गीता विश्विद्यालय के साथ...

रोटरी क्लब पानीपत और रोटरी क्लब रेनबो द्वारा गीता विश्विद्यालय के साथ मिलकर विद्यार्थियों के लिए करियर काउंसलिंग प्रोग्राम का आयोजन

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। रोटरी क्लब पानीपत और रोटरी क्लब रेनबो ने गीता विश्विद्यालय के साथ मिलकर विद्यार्थियों के लिए करियर काउंसलिंग प्रोग्राम आयोजित किया। प्रोग्राम सुबह 10  बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चला जहां विद्यार्थियों को फ्री करियर काउंसलिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई। 1900 से अधिक विद्यार्थियों ने इस करियर कॉउंसलिंग में हिस्सा लिया। इस मौके पर गीता यूनिवर्सिटी के चांसलर एसपी बंसल ने कहा कि शहर में करियर फेयर और काउंसलिंग सेमिनार जैसे कार्यक्रम का आयोजन निश्चित रूप से एक सराहनीय प्रयास है। इस प्रकार के कार्यक्रम भविष्य में भी आयोजित होते रहने चाहिए ताकि अधिक से अधिक बच्चे इसका लाभ उठा सकें।

स्टूडेंट्स और पेरेंट्स की प्रॉब्लम को दूर करने के लिए इस प्रोग्राम का आयोजन किया

मौजूदा समय में बच्चे और अभिभावक दोनों ही करियर को लेकर असमंजस की स्थिति में रहते हैं इसलिए एक ही छत के नीचे उनकी तमाम जिज्ञासाओं को शांत करने का यह एक अच्छा मंच साबित हो सकता है। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए रोटेरियन अंकुश बंसल ने बताया कि 12वीं के बाद विद्यार्थी और उनके अभिभावक अक्सर परेशान रहते है कि क्या कोर्स करें, किस कॉलेज या यूनिवर्सिटी में एडमिशन लें या कैसे वो अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते हैं?
स्टूडेंट्स और पेरेंट्स कि इसी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसके लिए दिल्ली से एक्सपर्टस को बुलाया गया, जिन्होंने विद्यार्थियों को वो जानकारी दी जो आम तोर पर उन्हें उपलब्ध नहीं हो पाती।

 

Panipat News/Organized career counseling program for students
Panipat News/Organized career counseling program for students

प्रोग्राम को आयोजित करवाने में गीता विश्विद्यालय का बड़ा योगदान

गीता विश्विद्यालय ने इस प्रोग्राम को आयोजित करवाने में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने बताया कि गीता यूनिवर्सिटी क्षेत्र की पहली यूनिवर्सिटी है और देश की उन अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक है जिसने नई एजुकेशन पालिसी को लागु किया है। इस वजह से निश्चित ही गीता यूनिवर्सिटी शैक्षणिक संस्थानों के अनुसरण के लिए एक अग्रणी विश्वविद्यालय के रूप में उभरेगा। गीता यूनिवर्सिटी में ऐसे बहुत से फीचर्स है जो इसे विदेशी यूनिवर्सिटी के समक्ष बनाते है। आउटकम बेस्ड एजुकेशन में रूब्रिक आधारित पारदर्शी मूल्यांकन हर एक स्टूडेंट कि कामयाबी सुनिश्चित करता है। फ्लेक्सिबल चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम, एक ही समय में प्रभावी शिक्षण मंच प्रदान करता है, जिसमें छात्र अपने इंटरेस्ट ओर इंडस्ट्री कि जरूरतों के अनुसार अपने सब्जेक्ट्स का चयन खुद ही कर सकते है।

इंजीनियरिंग का स्टूडेंट म्यूजिक या डांस का सब्जेक्ट भी ले सकता है

उदाहरण के लिए इंजीनियरिंग का स्टूडेंट म्यूजिक या डांस का सब्जेक्ट भी ले सकता है। इसके अतिरिक्त यूनिवर्सिटी में इन्क्यूबेशन सेंटर, इंडस्ट्री के अनुसार सिलेबस, टेक्निकल हब, रिसर्च, सॉफ्ट स्किल ट्रेंनिग के साथ टेक्निकल सर्टिफिकेट कोर्स स्टूडेंट्स के कामयाबी सुनिश्चित करती है। उन्होंने बताया की गीता यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, लॉ, आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस, होटल मैनेजमेंट, नुट्रिशन, एग्रीकल्चर, मैनेजमेंट, कंप्यूटर एप्लीकेशन आदि के कोर्स करवाए जाते है। करियर कॉउन्सिलिंग प्रोग्राम में स्टूडेंट्स के मार्ग दर्शन के इंडस्ट्रीज जैसे सनस्टोन, आकाश, ओम ओवरसीज़, आई सी एस, कोड कोशेंट आदि ने भी शिरकत की।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular