Homeहरियाणापानीपतआर्य महाविद्यालय में हुआ महा रक्तदान शिविर का आयोजन

आर्य महाविद्यालय में हुआ महा रक्तदान शिविर का आयोजन

  • 107 यूनिट हुआ रक्तदान, रक्तदाताओं ने दिखाया उत्साह
  • रक्तदान है महादान, जरूरतमदों के जीवन को बचाकर मिलता है मन को सुकून: डॉ. जगदीश गुप्ता
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। वीरवार को आर्य स्नात्तकोतर महाविद्यालय में कॉलेज की एनएसएस,एनसीसी,यूथ रेड क्रॉस, महिला सैल व रेड क्रॉस ब्लड सेंटर पानीपत, एचडएफसी बैंक पानीपत और निफा संस्था के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय के कॉन्फ्रैंस हाल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर ओपी शर्मा एमडी कोपरेटीव बैंक पानीपत, कॉलेज प्रंबधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला, महासचिव सीए कमल किशोर का प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता व निफा संस्था के अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया और साथ ही इस शिविर के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय की महिला सैल की समन्वयक डॉ. अनुराधा सिंह, एनएसएस इकाई के समन्वयक प्रो.विवेक गुप्ता, डॉ. मनीषा डुडेजा, एनसीसी के समन्वयक डॉ. शिव नारायण व डॉ. विजय सिंह सहित अन्य सभी स्टाफ सदस्यों को बधाई दी और रक्तदाताओं का आभार वयक्त किया।

रक्त दान करते रहना चाहिए ये एक बहुत ही नेक कार्य है

मुख्य अतिथि ओपी शर्मा ने कहा कि रक्तदान तब होता है जब एक स्वस्थ व्यक्ति स्वेच्छा से अपना रक्त देता है और उस रक्त का उपयोग दूसरे व्यक्ति के लिए होता है। रक्त को किसी कंपनी में नहीं बनाया जा सकता। मानव शरीर ही रक्त बनाने की कंपनी है और रक्त तब शरीर में ज्यादा बनता है जब व्यक्ति समय समय पर रक्त दान करता है। प्रबंधक समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला ने कहा कि हम सबको रक्त दान करते रहना चाहिए ये एक बहुत ही नेक कार्य है।
प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने अपने संबोधन में बताया कि कॉलेज की एनएसएस, एनसीसी, यूथ रेड क्रॉस, महिला सैल व रेड क्रॉस ब्लड बैंक पानीपत, एचडएफसी बैंक पानीपत और निफा संस्था समय-समय पर ऐसे शिविरों का आयोजन करती रहती हैं। उन्होंने आह्वान किया कि हम सभी को मिलकर जरूरतमदों की सेवा में अपना योगदान देना चाहिए, इससे हमारे मन को सूकुन भी मिलता है।

 

Panipat News/Organized blood donation camp in Arya College
Panipat News/Organized blood donation camp in Arya College

स. करतार सिंह ने 56वीं बार रक्तदान कर रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय प्रांगण में इस तरह के आयोजनों का होना हमारे लिए गर्व की बात है। वहीं महाविद्यालय प्रबंधन समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला ने प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता, अतिथिगणों व निफा टीम को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई व शुभकानाएं दी। महाविद्यालय की एनएसएसइकाई के समन्वयक प्रो.विवेक गुप्ता ने सभी अतिथिगणों व निफा टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि आज के शिविर में एचबी, ब्लड प्रैशर, मधुमेह का भी चेकअप किया गया। डॉ. गुप्ता ने बताया कि शिविर में सरदार करतार सिंह ने 56 वीं बार रक्तदान कर सभी को भविष्य में रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

शिविर में रक्तदाताओं को बैज लगाए गए और रक्तदान करने के बाद रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंत में उन्होंने बताया कि आज के शिविर में 107 यूनिट रक्तदान हुआ। इस अवसर पर प्रबंधक समिति के वरिष्ठ सदस्य विरेंद्र शिंगला, सीए कमल किशोर, एचडीएफसी बैंक से विरमानी, निफा पानीपत से विरेंद्र जैन, वाशु जैन, रेड क्रॉस ब्लड बैंक पानीपत से डॉ. पूजा सिंघल, डॉ. राधिका, समाज सेवी रजनी बैनीवाल समेत कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular