Homeहरियाणापानीपतसही तरीके से विदेश जाएं, फर्जी तरीके से नहीं : राजीव परुथी

सही तरीके से विदेश जाएं, फर्जी तरीके से नहीं : राजीव परुथी

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। पीसीसी एकेडमी में आईलेट्स विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया, इस मौके पर निदेशक पीसीसी एकेडमी राजीव परुथी ने बच्चों को आईलेट्स की पूरी जानकारी दी। राजीव परुथी ने बच्चों को विदेश जाने से पहले किन बातों का हमें ध्यान रखना चाहिए, इसकी जानकारी बच्चों को सही ढंग से बताई राजीव परुथी के अनुसार आज हमारे हरियाणा के अधिकतर युवाओं को विदेश जाने की होड़ लगी हुई है एवं स्टडी विजा प्राप्त करने से पहले उनको आईलेट्स का टेस्ट देना होता है। इस टेस्ट की तैयारी करने के लिए वह अलग-अलग संस्थानों में जाकर उसकी तैयारी करता है। राजीव के अनुसार अंग्रेजी ज्ञान के बिना इस टेस्ट की तैयारी करना व्यर्थ है।

बिना अंग्रेजी भाषा के आप विदेश में काम नहीं कर सकते

जिस इंसान को अंग्रेजी भाषा पढ़नी एवं बोलनी नहीं आती वह विदेश में जाने के बाद उसको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए राजीव ने सभी युवाओं को अपील की कि विदेश जाना सही बात है परंतु अंग्रेजी भाषा बोलना एवं पढ़ने के बिना जाना मुसीबत को बुलाना है। क्योंकि बिना अंग्रेजी भाषा के आप विदेश में काम नहीं कर सकते। राजीव के अनुसार आज इंसान अपनी महंगी गाड़ी, महंगा फोन पर भी पैसा खर्च करता है, अपनी पर्सनैलिटी पर भी पैसा खर्च करता है, परंतु वह यह नहीं जानता कि अपने बोल पर पैसा खर्च नहीं करेंगे तो आपका व्यवहार और आपका बिजनेस में तरक्की कैसी होगी। पीसीसी एकेडमी में आज आईलेट्स की पूरी जानकारी दी एवं समय-समय पर पीसीसी एकेडमी में इस तरह के सेमिनार का आयोजन कर बच्चों को अवगत कराया जाता है कि विदेश में जाने से पहले हमें अपनी पढ़ाई की तैयारी कैसे करनी चाहिए।

ज्ञान का न होना ही डर है

राजीव परुथी ने कहा सही तरीके से एवं सही ढंग से आप विदेश जाएं। राजीव ने कहा शहर में काफी ऐसे लोग हैं, जो आपको फर्जी तरीके से विदेश भेजने की बातें करेंगे एवं आपको बड़े-बड़े सपने दिखाएंगे,  उनकी बातों में नहीं आना चाहिए। अपनी पढ़ाई, अपने कागजात एवं अपनी शिक्षा पर ध्यान दीजिए। अपने मन के अंदर से डर को दूर कीजिए। जीवन में कोई भी ऐसा टेस्ट नहीं जो हम क्लियर नहीं कर सकते। यदि हमारे अंदर जोश और जुनून है और सीखने की लगन है और हमारे अंदर पूरा ज्ञान है। ज्ञान का न होना ही डर है। इस मौके पर बच्चों ने समझा कि हमें आईलेट्स करने से पहले अंग्रेजी भाषा का ज्ञान होना जरूरी है। इस मौके पर पलक, सिमरन, अनुष्का, मोनिका, रिया, मनजीत आदि उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular