Homeहरियाणापानीपतआईबी पीजी कॉलेज में ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

आईबी पीजी कॉलेज में ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। आईबी पीजी कॉलेज में एनएसएस और एनसीसी यूनिट द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन निबंध लेखन प्रतियोगिता करवाई गई, जिसका थीम था “देश भक्ति”। इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान वंश पंजाबी यूनिवर्सिटी, द्वितीय स्थान अंजलि आई बी पीजी कॉलेज पानीपत और तृतीय स्थान आशिमा दयाल सिंह कॉलेज करनाल ने प्राप्त किया।

प्रतियोगिताओं और गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए

कॉलेज प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने इन विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें इस तरह की प्रतियोगिताओं और गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। ऐसी प्रतियोगिताएं उनमें छिपी हुई प्रतिभा को जागरूक करती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आज का युवा देशभक्ति का महत्व नहीं समझता जो उन्हें समझाना जरूरी है। देश भक्ति राष्ट्र के विकास की दिशा में काम करना और निस्वार्थ भाव से उसकी सेवा करना है। एनएसएस संयोजक डॉ जोगेश जी ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ाती है।

देशभक्ति का अर्थ है अपने ही राष्ट्र के लिए वफादारी

देशभक्ति एक साहस के साथ-साथ एक व्यक्ति के अपने राष्ट्र के लिए बलिदान है। देशभक्ति की भावना लोगों को एक साथ कार्य करने के लिए प्रेरित करती है। एनसीसी संयोजक लेफ्टिनेंट राजेश कुमार ने कहा कि देशभक्ति का अर्थ है अपने ही राष्ट्र के लिए या राष्ट्र के नेताओं के लिए व्यक्ति की वफादारी वह सच्चे देशभक्त हैं जो किसी भी रूप में राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करते हैं। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रो. नीतू मनोचा और प्रो. रितु भारद्वाज ने अहम भूमिका निभाई।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular