Homeहरियाणापानीपतआईबी पीजी कॉलेज में ऑनलाइन डिजिटल पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

आईबी पीजी कॉलेज में ऑनलाइन डिजिटल पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। आईबी पीजी कॉलेज पानीपत में ऑनलाइन डिजिटल पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता डॉ रंजू और प्रो. मोहित द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसका थीम था, न्यू इंडिया मंथन। इसमें राज्य के विभिन्न कॉलेजो के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का उदेश्य एक नए भारत का निर्माण करना है, एक भारत जो भ्रष्टाचार से रहित है, स्वच्छ है, गरीबी नहीं है, आतंकवाद से मुक्त है, जाति और धर्म के आधार पर कोई भेद नहीं है।

लोगों में अच्छाई के प्रति विश्वास होना चाहिए

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने कहा कि किसी व्यक्ति का कर्तव्य वह जिम्मेदारी है, जिसे उसे व्यक्तिगत रूप से निभाने की आवश्यकता है। समाज, समुदाय या देश में रहने वाले नागरिक के पास समाज, समुदाय और देश के प्रति विभिन्न कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को सही तरीके से निभाया जाता है। लोगों में अच्छाई के प्रति विश्वास होना चाहिए और अपने देश के प्रति महत्वपूर्ण कर्तव्यों को कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

 

Panipat News/Online digital poster making competition organized in IB PG College
Panipat News/Online digital poster making competition organized in IB PG College

कर्तव्य पालन करना निष्ठापूर्वक भारतीय नागरिकों की जिम्मेदारी

प्रतियोगिता संचालिका डॉ रंजू ने कहा कि कर्तव्य एक कार्य या क्रिया है, जिसे देश के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतरी और अधिक विकास के लिए नियमित आधार पर करने की आवश्यकता है। कर्तव्य पालन करना निष्ठापूर्वक भारतीय नागरिकों की जिम्मेदारी है और देश में विकास की मांग है। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अमन कुमार बीएससी एलएस कॉलेज मुज्जफ़रनगर, द्वितीय स्थान साहिल  बीए मारकण्डा नेशनल कॉलेज शाहबाद और तृतीय स्थान रोहित जोशी बीसीए आई बी कॉलेज पानीपत ने प्राप्त किया। इस अवसर पर प्रो. नीतू, प्रो. दीप्ति आदि अध्यापक मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular