Homeहरियाणापानीपतआर्य कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन 

आर्य कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। शुक्रवार को आर्य कॉलेज की एनएसएस कानूनी जागरूकता प्रकोष्ठ, उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पानीपत के संयुक्त तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन करवाया गया। संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के तौर पर पानीपत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सह सचिव (डीएलएसए) अमित शर्मा मौजूद रहे। कॉलेज प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने मुख्य वक्ता का कोहली कॉलेज प्रांगण में पहुँचने पर पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और साथ ही उन्होंने डॉ.अनुराधा सिंह, प्रोफेसर सतबीर सिंह, एनएसएस इकाई के समन्वयक प्रोफेसर विवेक गुप्ता व उद्यमिता विकास प्रकोष्ठ की प्रभारी मनीषा डूढ़ेजा को कार्यक्रम के सफल आयोजन पर बधाई दी।

युवा देश का भविष्य

प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने अपने संबोधन में बताया कि इस वर्ष यूएन ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस की थीम ‘सेफ स्पेस फ़ॉर यूथ’ रखी है। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य होते हैं। आज के समय में युवा शक्ति से ही देश की उन्नति होती है। अगर किसी देश को विकास करना है तो युवाओ को उसमे बढ़-चढ़कर भाग लेना होगा। मुख्य वक्ता अमित शर्मा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि युवा देश का भविष्य है।

 

 

Panipat News/One day seminar organized on International Youth Day at Arya College
Panipat News/One day seminar organized on International Youth Day at Arya College

पीएमएफएमई, पीएमईजीपी स्कीम के बारे में जानकारी दी

जागरूक युवा ही देश को प्रगति की ओर ले जा सकता है। एमएसएमई से आए प्रवीण ने सरकार की पीएमएफएमई, पीएमईजीपी स्कीम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि अपना व्यवसाय खोलने पर इन स्कीम के तहत सरकार सब्सिडी देती है। यह सब्सिडी लेने या लोन लेने के लिए “उद्यमी” ऐप के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर एनएसएस इकाई के समन्वयक प्रोफ़ेसर विवेक गुप्ता, डॉ.अनुराधा सिंह, प्रोफेसर सतबीर सिंह, डॉ.मनीषा डूडेजा समेत अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular