Homeहरियाणापानीपतलेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

  • लंबित मांगों से कराया अवगत
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। रामफल सहरावत मुख्य संरक्षक लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा की अध्यक्षता में रविंद्र डिकाडला राज्य प्रधान की रहनुमाई में शिक्षा मंत्री व डॉ महावीर सिंह एसीएस व राकेश संधू अतिरिक्त निदेशक, विवेक कालिया, अतिरिक्त निदेशक, सुरेंद्र बांगड उप निदेशक आईटी सेल एवं शिक्षा विभाग के सभी उच्च अधिकारियों के साथ ट्रान्सफर से सम्बन्धित विभिन्न मुद्दों पर चंडीगढ़ स्थित हरियाणा भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक हुई। रामफल सहरावत ने 18 फाइनेंसियल नॉन फाइनेंसियल मुद्दों को मंत्री व एसीएस के सम्मुख रखा।

तबादला प्रक्रिया को अति शीघ्र पूरा करने के लिए अपनी बात पर जोर दिया

राज्य प्रधान डॉ रविंद्र डीकाडला ने वर्तमान में तबादला प्रक्रिया को कम से कम ग्रीवेंस के साथ करने को लेकर अपनी बातें अधिकारियों के सम्मुख रखी। योगेंद्र चाहर प्रधान महासचिव, ने तबादला प्रक्रिया में विज्ञान विषयों यथा बायोलॉजी, भौतिकी और रसायन शास्त्र के उपलब्ध पदों को लेकर जो विसंगतियां रही हैं, उनको तथ्यों सहित प्रमुखता से अधिकारीगण के सामने रखा। कार्यकारी राज्य प्रधान डॉ राजकुमार सुरा ने तबादला प्रक्रिया को अति शीघ्र पूरा करने के लिए अपनी बात पर जोर दिया।

तमाम बातें सुरेंद्र बांगड़ के समक्ष रखी गई व लिखित में दर्ज करवाई गई

महावीर प्रदेश महासचिव ने विभिन्न स्कूलों में रेशनलाईजेशन के आधार पर बच्चों की संख्या व अध्यापक अनुपात के बारे में विसंगतियों को उजागर किया। प्रदेश उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर ने नॉन एचटीईटी व नॉन बीएड की एसीपी बारे प्रमुखता से पत्र जारी करने बारे मंत्री व एसीएस के सम्मुख अपनी बात रखी। रामफल सहरावत ने तबादला प्रक्रिया मांग पत्र के साथ साथ सामान्य मांग पत्र भी प्रस्तुत किया व लेक्चरर पदनाम बदलने बारे दोबारा से फाइल चलाने बारे बात रखी गई। तबादला प्रक्रिया को लेकर के जितने भी ग्रीवेंस या समस्याएं संगठन के सामने आई थी, वह तमाम बातें शंभू राठी अतिरिक्त निदेशक आईटी सेल प्रमुख सुरेंद्र बांगड़ के समक्ष रखी गई व लिखित में दर्ज करवाई गई।

विज्ञान विषय के 10 छात्र होने पर भी विज्ञान विषय का अध्यापक दिया जाएगा

वह 145 से ज्यादा ऐसी स्कूल है जहां केवल एक ही अध्यापक कार्य कर रहा है। वर्तमान तबादला प्रक्रिया में 29000 हजार के लगभग शिक्षक भाग ले रहे हैं व 39000 हजार के लगभग रिक्त पद उपलब्ध होंगे। विद्यालय में 265 की छात्र संख्या  होने पर प्रिंसिपल का पद खोला गया है। 1415 क्लस्टर पूरे हरियाणा में होंगे और प्रत्येक क्लस्टर पर साइंस संकाय चालू की जाएगी। मौजूदा तबादला प्रक्रिया में विज्ञान विषय के 828 रेगुलर अध्यापक वह 880 के करीब अतिथि अध्यापक सेवाएं दे रहे हैं।किसी भी विद्यालय में विज्ञान विषय के 10 छात्र होने पर भी विज्ञान विषय का अध्यापक दिया जाएगा।

20 से नीचे चले जाने पर विद्यालय को मर्ज किया जाएगा

किसी भी विद्यालय में कुल छात्र संख्या 20 से नीचे चले जाने पर विद्यालय को मर्ज किया जाएगा। डॉ सतीश साहू लीगल सेल वाइस चेयरमैन ने भी रेसनलाइजेशन को लेकर के डाटा प्रस्तुत किया। रामफल सहरावत, राज्य प्रधान डॉ रविंद्र डीकाडला, योगेंद्र चाहर प्रधान महासचिव, महावीर महासचिव, कार्यकारी राज्य प्रधान श्रीमान राजकुमार सुरा, पंचकूला से वरिष्ठ साथी कृष्ण दत्त सतीश साहू लीगल सेल वाइस चेयरमैन, कुरुक्षेत्र से साथी मनोज, प्रदेश उपाध्यक्ष बंसी लाल गुर्जर आदि सभी साथियों ने भाग लिया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular