Homeहरियाणापानीपतपानीपत जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा गत वर्षों की उपलब्धियों...

पानीपत जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा गत वर्षों की उपलब्धियों के आधार पर पुरस्कृत करने हेतु नामांकन आमंत्रित

आज समाज डिजिटल, Panipat news :

पानीपत। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा युवा समाज सेवियों/संस्थान को उनके समाज के प्रति किए गए उत्कृष्ठ कार्यों के लिए वर्ष 2021-22 के लिए जिला व राज्य स्तर पर उनकी गत वर्षों की उपलब्धियों के आधार पर पुरस्कृत करने हेतु नामांकन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला व राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार के लिए गत एक वर्ष तथा सर्वश्रेष्ठ युवा संगठन के लिए गत तीन वर्षों की उच्च कोटि की उपलब्धियों के आधार राज्य स्तरीय कमेटी व जिला स्तरीय कमेटी के द्वारा चयन करने के उपरांत संबंधित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी के माध्यम से नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

 

युवा पुरस्कार के लिए आयु सीमा 15 से 29 वर्ष होगी

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर चयन के लिए चयन समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार के लिए युवा गतिविधियों में श्रेष्ठ उपलब्धियों के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवा पुरस्कार के लिए आयु सीमा 15 से 29 वर्ष होगी। इससे पूर्व उसको इस अवार्ड से सम्मानित नहीं किया गया हो। ऐसे युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जो खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के कार्यक्रमों से जुड़े हो। उन्होंने बताया कि युवा अपराधी नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि युवाओं का गत एक वर्ष की उपलब्धियों के आधार पर चयन किया जाएगी तथा चयन कमेटी का निर्णय अंतिम होगा।

गत तीन वर्ष की उपलब्धियों के आधार पर विचार किया जाएगा

उन्होंने बताया कि युवा क्लब/स्वैच्छिक रजिस्ट्रेशन एक्ट-2012 के अंतर्गत पंजीकृत हो। खेंल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के कार्यक्रमों से जुड़ा हो। उन्होंने बताया कि गत तीन वर्ष की उपलब्धियों के आधार पर विचार किया जाएगा तथा क्लब/स्वैच्छिक संगठन से पहले सम्मानित नहीं किया गया हो। जिला खेल एवं कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला स्तर पर श्रेष्ठ युवा को 20 हजार रुपए जिला स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा संगठन को 30 हजार रुपए, राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ 5 युवाओं को 40 हजार रुपए तथा राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा संगठन को 75 हजार रूपये की नकद पुरस्कार राशि दी जाएगी।

देरी से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा

उन्होंने बताया कि प्रस्ताव प्राप्त करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त-2022 तक जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी पानीपत के कार्यालय में करवाना सुनिश्चित करें तथा 1 अगस्त 2022 के पश्चात देरी से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0180-2650702 से सम्पर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular