Homeहरियाणापानीपतप्रकृति की रक्षा तभी कर सकते हैं जब सभी मिलकर अधिक से...

प्रकृति की रक्षा तभी कर सकते हैं जब सभी मिलकर अधिक से अधिक पौधे रोपित करेंगे : बीके अंजू

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। देशबन्धु गुप्ता राजकीय महाविद्यालय पानीपत में सोमवार को विश्व मृदा दिवस के अवसर पर इको क्लब, बॉटनिकल गार्डन कमेटी, लॉन रखरखाव, नेचर इन्टरपेटेशन सेंटर के अंतर्गत मृदा संरक्षण विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या संजू अबरोल ने व कार्यक्रम का संचालन इको क्लब के प्रभारी ग्रीनमैन सहायक प्रो. दलजीत कुमार ने किया।

केक काटकर व पौधारोपण करके मनाया जन्मदिन

कार्यक्रम के दौरान हर्बल गार्डन में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सेक्टर 25 सेवाकेंद्र से बीके अंजू बहन, उप प्राचार्या डॉ रितु नेहरा, डॉ सुमित्रा विज, डॉ सीमा, डॉ पूजा, डॉ तकदीर सिंह, वीरेन्द्र नरवाल, अनिल माली व इको क्लब के विद्यार्थियों ने एक दर्जन से अधिक फलदार, औषधीय व फूलदार पौधे रोपित किए व पक्षी विहार में पक्षियों के लिए दाने चुगे की सेवा की। प्रो. दलजीत कुमार ने बताया कि अंजू दीदी के जन्मदिन के अवसर पर हर्बल गार्डन में केक काटकर व पौधारोपण करके मनाया। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय संस्थान से दीदी अंजू ने कहा कि प्रकृति की रक्षा हम तभी कर सकते हैं जब हम सभी मिलकर अधिक से अधिक पौधे रोपित करेंगे।

जनसाधारण को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूक करेंगे

उन्होंने कहा कि व्यक्ति भौतिकवाद की होड़ में लगा हुआ है। जिससे जल, जंगल, मृदा, पर्यावरण सभी खराब होते जा रहे हैं। दीदी अंजू ने कहा कि वो प्रो. दलजीत कुमार के पर्यावरण संरक्षण के कामों से प्रभावित होकर ही हर्बल गार्डन में विद्यार्थियों के बीच अपना जन्मदिन मना रही हैं। प्राचार्या संजू अबरोल ने कहा कि दिन प्रतिदिन पर्यावरण दूषित होता जा रहा है उन्होंने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि हम सब मिलकर सार्थक प्रयास करेंगे व जनसाधारण को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जागरूक करेंगे। प्रो. दलजीत कुमार ने दीदी अंजू, प्राचार्या संजू अबरोल सहित सभी का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular