Homeहरियाणापानीपतराष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित आईटीआई डिप्लोमा होल्डर सुखबीर मलिक को सम्मानित किया

राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित आईटीआई डिप्लोमा होल्डर सुखबीर मलिक को सम्मानित किया

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एंटरप्राइजेज एंड स्मॉल बिजनेस डेवलपमेंट एक भारत सरकार का ऐसा संस्थान है जो कि एंटरप्रेन्योरशिप पर ट्रेनिंग देता है, भारत सरकार व राज्य सरकारों के द्वारा चलाई जा रही स्कीम के अंतर्गत लोन दिलवाने के लिए मदद करता है। आज हरियाणा व चंडीगढ़ के आईटीआई के एम्प्लॉय एबिलिटी स्किल के सीनियर अनुदेशकों को रिप्यूटेड इंडस्ट्रीज की फील्ड विजिट करवाई गई, ताकि वे आईटीआई के ट्रैनिज को स्वयं रोजगार के लिए प्रेरित कर सकें।

आईटीआई डिप्लोमा करके एक शानदार इंडस्ट्री खड़ी की

इसी क्रम में राष्ट्रपति अवार्ड विनर फ्रेंड्स इंजीनियरिंग वर्क्स सनौली रोड के डायरेक्टर सुखबीर सिंह मलिक से मुलाकात हुई, जिन्होंने आईटीआई डिप्लोमा करके एक शानदार इंडस्ट्री खड़ी की। सुखबीर मलिक ने आईटीआई डिप्लोमा करने के बाद बीएसटी में सर्विस की बीएसटी बंद होने के बाद टैक्सटाइल मशीनरी बनाने का काम शुरू किया। आज के दिन में यह देश में जाना माना नाम है। लक्ष्मी प्रसाद भट्ट चीफ कंसल्ट ने कहा हम चाहते हैं देश में लोग आईटीआई डिप्लोमा करके अपनी इंडस्ट्री स्थापित करें और नए नए लोगों को रोजगार दें।

अपनी इंडस्ट्री स्थापित करें और अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दें

इस मुद्दे पर सुखबीर मलिक ने कहा हमने आईटीआई डिप्लोमा करके एक इंडस्ट्रीज स्थापित की और सैकड़ों की संख्या में लोगों को रोजगार दिया। वे चाहता हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग आईटीआई डिप्लोमा करके अपनी इंडस्ट्री स्थापित करें और अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दें, अगर उनको किसी भी प्रकार की समस्या का अनुभव होता है तो वह उनकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular