Homeहरियाणापानीपतजल निकासी और सफाई व्यवस्था के लिए विधायक प्रमोद विज ने बनाई...

जल निकासी और सफाई व्यवस्था के लिए विधायक प्रमोद विज ने बनाई रणनीति

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। शहर में पहली बारिश के बाद जलभराव एवं गंदगी की समस्या से निपटने के लिए शहरी विधायक प्रमोद विज ने पानीपत के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मेयर अवनीत कौर सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट, रविन्द्र फुले, सफाई कमेटी के प्रधान संजीव दहिया और पार्षद जसमेर शर्मा, अतर सिंह रावल के साथ निगम अधिकारीयों की आपात बैठक को बुलाकर शहर में सफाई व्यवस्था और जल भराव की समस्या से निपटने के लिए अधिकारियों के साथ शहर में व्यवस्थित रूप से सफाई करने के लिए निगम अधिकारियों को एक सुपर सकर मशीन और दो जेटिंग मशीन किराए पर लेने के आदेश दिए हैं।

एक सुपर सकर मशीन के सहारे थी शहर की सफाई व्यवस्था

पानीपत नगर निगम के पास शहर में सफाई हेतु वर्ष 2012 में एक मशीन आई थी, जिसका इस वर्ष यानि कि 2022 में एक्सपायर होने जा रही है। ऐसे में शहर की सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर विधायक प्रमोद विज ने नगर निगम पानीपत अधिकारियों को एक सुपर सकर मशीन दो जेटिंग मशीन किराए पर लेने के आदेश दिए हैं। आने वाले सप्ताह में शहर कि सफाई व्यवस्था हेतु नगर निगम को जेटिंग मशीन एवं सकर मशीने उपलब्ध हो जाएगी| इसके बाद पानीपत नगर निगम के पास दो सकर मशीने एवं चार जेटिंग मशीनें उपलब्ध होंगी एवं बैठक के दौरान शहर विधायक प्रमोद विज ने शहर में खुले हुए नालों की  सफाई करके ढकने के  आदेश दिए हैं एवं बंद पड़े नालों को खोल  कर उनकी सफाई कराने के आदेश दिए हैं। नालों को ढकने के लिए नगर निगम की तकनीकी शाखा शीघ्र ही नालों को स्लैब के माध्यम से ढकने का काम करेगी।

 

MLA Pramod Vij made a strategy for drainage and sanitation
MLA Pramod Vij made a strategy for drainage and sanitation

सफाई कर्मियों के लिए सुरक्षा किट कराए जाएँगे उपलब्ध

सीवर में बिना किसी सुरक्षा उपकरण के उतरने वाले सफाई कर्मियों के लिए भी विधायक विज ने सुरक्षा की सौगात दी है एवं निगम को शीघ्र अति शीघ्र सुरक्षा किट खरीदने के आदेश दिए हैं और इस कार्य का एस्टीमेट बजट माँगा है।
विधायक प्रमोद विज ने कहा कि शहर को जल्द से जल्द जलनिकासी एवं गंदगी की समस्या से निजात दिलाने का प्रयास है। पानीपत शहर को जल्द से जल्द जल निकासी एवं गंदगी की समस्या से मुक्ति दिलाने एवं शहर को सुन्दर स्वच्छ बनाने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर पूर्ण रूप से प्रयासरत हूं। नई मशीने आने से शीघ्र ही शहर वासियों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular