Homeहरियाणापानीपतआर्य कॉलेज में लगा लाईफ स्टाइल अवेयरनेस कैंप

आर्य कॉलेज में लगा लाईफ स्टाइल अवेयरनेस कैंप

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। मंगलवार को आर्य कॉलेज के वाणिज्य विभाग व उजाला सिग्नस महाराजा अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में लाइफ स्टाइल अवेयरनेस कैंप का आयोजन कराया गया। यह शिविर विशेषकर छात्राओं के लिए आयोजित किया गया।
प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने उजाला सिग्नस महाराजा अस्पताल से आई एमबीबीएस, एमडी डॉ. रिचा रॉय का कॉलेज प्रांगण में पहुंचने पर पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया व कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए वाणिज्य विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ. मधु गाबा और उनके विभाग के सभी प्राध्यापकों को बधाई दी।

छात्राओं ने शिविर में ब्लड प्रेशर, मधुमेह, आंखों की जांच करवाई

प्राचार्य डॉ. जगदीश ने बताया की आज का यह शिविर छात्राओं के स्वास्थ्य को लेकर लगाया गया था। जिसमें छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। छात्राओं ने शिविर में ब्लड प्रेशर, मधुमेह, आंखों की जांच करवाई और महिलाओं से जुड़े विभिन्न रोगों के बारे में जानकारी ली। डॉ. रीचा रॉय ने अपने संबोधन में कहा की लड़कियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए व पौष्टिक आहार लेना चाहिए और समय- समय पर अपने टेस्ट कराने चाहिए। जो उनकी मेडिकल समस्या है, उसके बारे में डॉक्टरों व अपने पेरेंट्स के साथ खुलकर बात करनी चाहिए।

कॉलेज में 5 हजार विद्यार्थी है जिसमें 3 हजार छात्राएं है

डॉ. मधु गाबा ने अपने संबोधन में बताया कि शिविर के दौरान शुगर टेस्ट, बीपी चैक व मेडिकल एडवाइस दी गई। जिसमें कॉलेज की छात्राओं ने हिस्सा लिया। कॉलेज में 5 हजार विद्यार्थी है जिसमें 3 हजार छात्राएं है। उन्हे अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए ऐसे शिविर का समय-समय पर विभाग द्वारा आयोजन कराया जाता है।  इस अवसर पर प्राध्यापिका मिनाक्षी चौधरी, प्राध्यापक विवेक गुप्ता, राजेश गर्ग, प्रिया गुप्ता, आस्था गुप्ता, पंकज चौधरी, मनीषा डुडेजा समेत अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की हुई मौत

ये भी पढ़ें :अवैध हथियार व दो जिंदा रौंद के साथ एक गिरफतार

ये भी पढ़ें : पांच दिवसीय शहीदे आजम सरदार भगत सिंह फुटबॉल टूर्नामेंट का दूसरा दिन

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular