Homeहरियाणापानीपतसेंट जेवियर स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

सेंट जेवियर स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। सेंट जेवियर हाई स्कूल समालखा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी एक दिन पहले बुधवार को मनाई गई। स्कूल में कार्यक्रम का शुभारंभ श्री कृष्ण के पूजन के साथ हुआ। इस मौके पर सरस्वती, भारत माता और श्री कृष्ण जी को पुष्प अर्पित किए गए। स्कूल में रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई। प्रतिभागी बच्चों को सम्मानित किया गया। स्कूल के विद्यार्थी बाल – गोपाल, राधा – श्री कृष्ण, बलराम और सुदामा की पोशाक पहनकर स्कूल पहुंचे। बच्चों की मनोहारी प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया।

श्रीकृष्ण की लीलाओं पर आधारित नाटक पेश किए

कार्यक्रम में कुछ बच्चों ने कृष्ण के गीतों पर नृत्य कर सारे वातावरण को कृष्णमय बना दिया। कन्हैया के रूप में सजे नन्हे मुन्ने सबका मन मोह रहे थे। स्कूल परिसर को श्री कृष्ण जन्म के लिए शिक्षिकाओं द्वारा सजाया गया। कृष्ण जी के झूले की सजावट अति उत्तम थी। बच्चों ने राधा कृष्ण की झांकियां प्रस्तुत कर श्रीकृष्ण की लीलाओं पर आधारित नाटक पेश किए। विद्यालय में दही हांडी का कार्यक्रम भी किया गया। स्कूल में बच्चों ने मटकी फोड़ी और एक दूसरे को माखन मिश्री खिलाई।

 

Panipat News/Krishna Janmashtami celebration at St Xavier's School Samalkha Panipat
Panipat News/Krishna Janmashtami celebration at St Xavier’s School Samalkha Panipat

भगवान श्रीकृष्ण से हमें सीखना चाहिए कि हर परिस्थिति का सामना करें

विद्यालय के स्कूल प्रबंधक एडवोकेट रविंद्र कुंडू तथा चेयरपर्सन मैम ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य बच्चों को भारतीय संस्कृति से अवगत कराना है और विद्यार्थियों को प्रेरित करना है l स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ अनुज सिन्हा ने सभी को जन्माष्टमी की बधाई दी और बच्चों को जन्माष्टमी से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण से हमें सीखना चाहिए कि किस तरह से हर परिस्थिति का सामना करें। कार्यक्रम के बाद सभी बच्चों ने श्री कृष्ण जी को झूला झुलाकर प्रसाद ग्रहण किया।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular