Homeहरियाणापानीपतकृष्णा क्लब दशहरा कमेटी ने लिया दशहरा पर्व की तैयारियों का लिया...

कृष्णा क्लब दशहरा कमेटी ने लिया दशहरा पर्व की तैयारियों का लिया जायजा

आज समाज डिजिटल, पानीपत :

 

पानीपत : श्री कृष्णा क्लब दशहरा कमेटी द्वारा दशहरा पर्व के आयोजन को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए वार्ड 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग की अगुआई में आज एक मीटिंग का आयोजन किया गया। ज्ञातव्य है कि दशहरा उत्सव पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी 5 अक्टूबर को कटारिया लैंड हुडा सेक्टर 12 में आयोजित किया जाएगा। क्लब के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि क्लब के सभी सदस्यों में इस आयोजन को लेकर अत्यंत उत्साह व जोश है। तथा इस मेले के सफलता के लिए विभिन्न टीम बना दी गई है विभिन सदस्यों को कार्यो का आवंटन कर दिया गया है ।

 

पुतलों को 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे खड़ा कर दिया जाएगा

क्लब प्रबंधक पुनीत बत्रा ने बताया कि तीनों पुतले जो कि 90-85-85 फुट के बनेंगे के निर्माण का कार्य लगभग 90% पूरा हो चुका है। तथा पुतलों को 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे खड़ा कर दिया जाएगा, जिसके साथ ही मेला शुरू कर दिया जाएगा। रात्रि को विशैष लाइटिंग का प्रबंध किया गया है। जिस रोशनी में पुतलों का दर्शन भव्य होगा। क्लब के कानूनी सलाहकार अधिवक्ता कमल दुआ ने बताया कि मेले के आयोजन को लेकर सभी तरह की प्रशासनिक अनुमति प्राप्त हो चुकी है। मेले में सुरक्षा व्यवस्था तथा अन्य प्रशासनिक प्रबंधों को लेकर विभिन्न अधिकारियों से बात हो चुकी है तथा प्रशासन व नगर निगम की और से पूरा सहयोग किया जा रहा है।

 

 

Panipat News/Krishna Club Dussehra Committee took stock of preparations for Dussehra festival
Panipat News/Krishna Club Dussehra Committee took stock of preparations for Dussehra festival

मेले का सब से सुंदर आकर्षण हनुमान स्वरूपों की ललकार

क्लब के महासचिव महेश नारंग ने बताया कि करीब 150 हनुमान सभाओं व 500 के करीब हनुमान स्वरूपों व 1500 के करीब वानर सेना के रूप में हनुमंत भक्तों का रावण दहन के समय उपस्थित रहने की संभावना है। पानीपत के दशहरे में हनुमान सभाओं व हनुमान स्वरूपों का अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका होती है। हनुमान स्वरूप दशहरे वाले दिन पूरा नगर भृमण करते हुए तथा जयघोष व सेना के साथ दशहरा ग्राउंड में पहुंचते है तथा अपने मुदगरो से रावण के पुतलों पर अपना प्रतीकात्मक प्रहार करते है। इस मेले का सब से सुंदर आकर्षण हनुमान स्वरूपों की ललकार को ही माना जाता है।

दिल्ली से बाउंसरों की विशेष टीम को बुलाया

प्रेस सचिव अजय सिंगला ने बताया कि इस मीटिंग में विभिन्न सदस्यों को उनके कार्यो का बंटवारा किया गया तथा अब तक हुए कार्यो की समीक्षा की गई। मेले में आगंतुकों की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा को पांच लेयर में बांट दिया गया है। जिसके लिए दिल्ली से बाउंसरों की विशेष टीम को बुलाया गया है। अंदर के 3 घेरो की सुरक्षा इसी टीम के हवाले रहेगी।क्लब के युवा प्रधान नवनीत जैन ने बताया कि इस बार इस तरह के प्रबंध किए गए है कि दर्शक दशहरे की पूर्व संध्या अर्थार्त 4 अक्टूबर की रात को ही रंग बिरंगी रोशनियों में पुतलों का विहंगम दृश्य देख सकेंगे। अर्थार्त इस बार मेला 4 अक्टूबर की रात से ही देखने योग्य होगा।

 

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर राजेश वर्मा, राजेश सिंगला, कमल दुआ, सुरेश गुप्ता, विजय शर्मा, सचिन गर्ग, विनीत गर्ग, राकेश मूंदड़ा, विपिन सिंगला, सतीश सिंगला, सतीश ढींगरा, पुलकित सिंगला, बाल किशन सिंगला, रामपाल सिंगला, विकास जैन, अंकुर बंसल, हिमांशु शर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

 

 

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular