Homeहरियाणापानीपतआईबी कॉलेज में जॉब फेयर का आयोजन किया

आईबी कॉलेज में जॉब फेयर का आयोजन किया

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। जीटी रोड स्थित आईबी पीजी कॉलेज में करियर एवं प्लेसमेंट गाइडेंस इकाई एवं मेधा लर्निंग फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में जॉब फेयर का आयोजन किया गया, जिसमें 105 स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष एवं उत्तीर्ण विद्यार्थियों ने पंजीकरण किया। इस जॉब फेयर का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग, डॉ. अर्पणा गर्ग, प्लेसमेंट टीम के सदस्य प्रो. पवन कुमार, डॉ. निधि, प्रो. माधवी, मेधा लर्निंग फाउंडेशन से पीयूष गुप्ता और 6 कम्पनी के प्रतिनिधियों द्वारा दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना के साथ किया। कालेज प्राचार्य द्वारा कंपनी प्रतिनिधियों को पौधा एवं स्मृति चिन्ह भेंट करके  उनका स्वागत किया गया।

लगभग 70 विद्यार्थियों ने भाग लिया

प्राचार्य डॉ. अजय कुमार गर्ग ने कहा कि हर युवा का सपना होता है कि पढ़ाई पूरी करने के बाद उसे अच्छी नौकरी मिले, जहां वह अपनी शिक्षा और अपने कौशल का उपयोग करके अपना करियर बना सके, एवं अपने भविष्य को सुधार सके। हमारा महाविद्यालय समय-समय पर कैरियर एवं प्लेसमेंट इकाई के सहयोग से विभिन्न कंपनियों को आमंत्रित करके विद्यार्थियों की प्लेसमेंट कराने का प्रयास करता है। इस जॉब फेयर का उद्देश्य भी कम्पनियों और रोजगार पाने के इच्छुक युवाओं के बीच संवाद करने के लिए एक मंच प्रदान करवाना है। इस जॉब फेयर में 6 कंपनियों इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, डीएचएफएल, रिलायंस निप्पान लाइफ इंश्योरेंस, उत्कर्ष स्माल फाइनेस बैंक, डीएचएफएल और फ्रीडम  एम्प्लायबिलिटी एकेडमी द्वारा साक्षात्कार का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 70 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

भारत में रोजगार की कमी नहीं

इस अवसर पर प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. अर्पणा गर्ग ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत में रोजगार की कमी नहीं है, बल्कि समस्या यह है कि विद्यार्थियों में रोजगार कौशल सिखाने की आवश्यकता है। इसलिए हमारे महाविद्यालय ने रोजगार के अवसर देने के साथ-साथ विद्यार्थियों में रोजगार क्षमता उत्पन्न करने के लिए मेधा फाउंडेशन के साथ विभिन्न सर्टिफिकेट कोर्सेज शुरू किए है जिसमें पब्लिक स्पीकिंग जैसी महत्त्वपूर्ण स्किल्स सिखाई जाती हैं। उन्होंने कहा कि जॉब फेयर से कंपनियों को तो फायदा होता ही है, साथ ही में प्रतिभागियों को भी कई कंपनियां में रोजगार अवसर एक ही जगह मिल जाती हैं।

अधिकतम 3.2 लाख सालाना का पैकेज ऑफर किया गया

इस जॉब फेयर में छह कंपनियों द्वारा विभिन्न पदों जैसे बिजनेस डेवलपमेंट एग्जीक्यूटिव, ट्रेनर क्रेडिट ऑफिसर इत्यादि के लिए 2 लाख सालाना से अधिकतम 3.2 लाख सालाना का पैकेज ऑफर किया गया। विद्यार्थियों को  कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र के दौरान मंच का संचालन प्रो. भावना द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्लेसमेंट एवं कैरियर गाइडेंस इकाई के सदस्य प्रो.पवन,  डॉ. निधि, प्रो. माधवी, प्रो. निशा, प्रो. रुचिका, प्रो. पूजा डूडेजा, प्रो. लीना आर्य , मेधा टीम से स्टूडेंट रिलेशनशिप मैनेजर विवेक, नेहा, और अशर एवं गैर शिक्षक वर्ग से पवन कुमार, ललित, शालू एवं मनीष पंवार ने अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम में महाविद्यालय का समस्त प्राध्यापक वर्ग एवं गैर- शिक्षक वर्ग सक्रिय रूप से जुड़ा रहा।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular