Homeहरियाणापानीपतजेई और क्लर्क ने आरोपी जमीन विक्रेता के साथ मिलकर गलत रिकार्ड...

जेई और क्लर्क ने आरोपी जमीन विक्रेता के साथ मिलकर गलत रिकार्ड दर्शाया, केस दर्ज

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। समालखा नगर पालिका एरिया में जमीन को धोखाधड़ी से अवैध तरीके से बेचने का मामला सामने आया है। जिसमें नगर पालिका के जेई और क्लर्क ने आरोपी जमीन विक्रेता के साथ मिलकर गलत रिकार्ड दर्शाया। इसके आधार पर नई प्रॉपर्टी आईडी बनाई और 64 वर्ग गज जमीन को बेच दिया। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो 14 नवंबर को स्पेशल टीम गठित की गई। जिसमें पानीपत नगर निगम के उप निगम आयुक्त जितेंद्र सिंह, सचिव प्रदीप कुमार, नगर पालिका समालखा के एमई राजकुमार, पुलिस चौकी समालखा के एसआइ सुरेंद्र सिंह को शामिल किया गया। पुलिस ने अब जांच रिपोर्ट पर जेई, क्लर्क समेत 3 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आईडी का विवरण शाखा कर्मचारियों ने नहीं भेजा

टीम ने नगर पालिका समालखा के रिकार्ड का अवलोकन किया तो पाया कि आवेदन कर्ता सुरेश की प्रॉपर्टी आईडी बनाते समय संबंधित वार्ड लिपिक व कनिष्ठ अभियन्ता द्वारा मौका पर जाकर न तो प्रॉपर्टी का मुआयना किया और न ही प्रॉपर्टी धारक का उक्त प्रॉपर्टी में खड़ा करके फोटो लिया। संपत्ति कर शाखा लिपिक विकास बजाड़ व कनिष्ठ अभियंता गौरव ने कार्यालय प्रोफार्मा पर सचिव के हस्ताक्षर करवाए बिना ही अपनी यूजर आईडी से ऑनलाइन बना दिया। जांच में सामने आया कि टैक्स डिमांड एवं कलेक्शन रजिस्टर में वर्ष 2017-18, 2018-19, 2019-20 में प्रॉपर्टी आईडी में सचिन को 310 वर्गगज पहले ही अलॉट किया गया था। नगर पालिका द्वारा पोर्टल पर प्रॉपर्टी आईडी संबंधित डाटा निदेशालय में अपडेट किया उस समय संबंधित आईडी का विवरण शाखा कर्मचारियों ने नहीं भेजा।

तीनों के खिलाफ मामला दर्ज 

रिकार्ड नहीं भेजने कारण प्रॉपर्टी आईडी सचिन के नाम अपडेट नहीं हो पाई। जिसका फायदा उठाकर वार्ड क्लर्क व कनिष्ठ अभियंता द्वारा यह आईडी सुरेश कुमार के नाम अलॉट कर दी। लेकिन जेई व क्लर्क द्वारा न तो मौके का मुआयना किया गया और न ही सचिव से इस पर हस्ताक्षर किए बिना प्रॉपर्टी आईडी बना दी। आरोपी सुरेश कुमार ने प्रॉपर्टी आईडी बनने के बाद इस 64 वर्ग गज जमीन को आगे बेच दिया। जब जांच में धोखाधड़ी से जमीन की प्रॉपर्टी आईडी बनाकर बेचने की पुष्टि हुई तो पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर श्री राम मंदिर के स्टाल पर लगी है भारी भीड़

ये भी पढ़ें : सरकार ने नहीं मानी मांग तो कल से OPD पूर्ण रूप से कर देगें बंद

ये भी पढ़ें : मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान के तहत एसडीएम ने किया पौधारोपण

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular