Homeहरियाणापानीपतप्रदेश के प्रत्येक बच्चे के चेहरे पर मुस्कान लाना मेरा लक्ष्य है...

प्रदेश के प्रत्येक बच्चे के चेहरे पर मुस्कान लाना मेरा लक्ष्य है : रंजीता मेहता 

आज समाज डिजिटल, Panipat News :

 

पानीपत। बाल भवन में चल रहे समर कैंप के समापन पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर  अंजू भाटिया मेयर अवनीत कौर उपायुक्त सुशील सारवान जेजेपी नेता सुरेश काला जिला अध्यक्ष डॉ  अर्चना गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की। समापन पर बच्चो ने शानदार प्रस्तुति देकर साबित कर दिया कि उन्होंने कैम्प में काफी कुछ सीखने को मिला है। मानद महासचिव रंजिता मेहता ने अपने सम्बोधन में कहा कि यही बच्चे देश का कर्णधार है। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद का उद्देश्य ही प्रदेश के प्रत्येक बच्चे के चेहरे पर मुस्कान लाना है।

 

Panipat News/It is my goal to bring a smile on the face of every child of the state: Ranjeeta Mehta
Panipat News/It is my goal to bring a smile on the face of every child of the state: Ranjeeta Mehta

बाल भवन में बच्चों को अनेक तरह की सुविधाएं दी जा रही है जो काबिले तारीफ

रंजीता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 3 साल का वक्त दिया है और इन 3 सालों में वह हरियाणा के प्रत्येक बच्चे के संपूर्ण योगदान में अपना सौ फीसदी योगदान देगी। रंजीता मेहता ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बच्चों के विकास के लिए अनेक योजनाएं चला रहा है जिसमें अनाथ बच्चों के लिए शेल्टर होम क्रैच बाल संगम। इसके अलावा प्रत्येक जिले में बाल भवन में बच्चों को कंप्यूटर ब्यूटीपार्लर आर्ट एंड क्राफ्ट जैसे महत्वपूर्ण कोर्स करवा कर उनका भविष्य सुरक्षित किया जा रहा है। रंजीता मेहता ने बताया कि साल भर बाल कल्याण परिषद अनेक सेमिनार ग्रीष्मकालीन शिविर के माध्यम से गरीब असहाय बच्चों के हुनर को तराशने का काम करता है। रंजीता मेहता ने पानीपत बाल भवन की तारीफ करते हुए कहा कि जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी के नेतृत्व में बाल भवन में बच्चों को अनेक तरह की सुविधाएं दी जा रही है जो काबिले तारीफ है।

असहाय स्लम एरिया के बच्चों को प्रशिक्षण देकर समाज की मुख्य धारा से जोड़ना

सांसद धर्मपत्नी अंजू भटिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि कैम्प में आकर खुशी मिलती है, उनका पूरा सहयोग रहेगा इन बच्चो के विकास में। अंजू भटिया ने कहा कि कैम्प के बाद सांसद संजय भटिया की तरफ से सभी बच्चो को सर्कस के शो के लिए ले जाया जाएगा। उपायुक्त सुशील सारवान ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारा उद्देश्य ही कैम्प में गरीब असहाय स्लम एरिया के बच्चों को प्रशिक्षण देकर समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है। कैम्प के शुभारम्भ पर भी सांसद संजय भटिया ने भी कैम्प में बच्चो को देखकर खुशी जाहिर की थी। जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी ने बताया कि उपायुक्त सुशील सारवान के निर्देश पर समर कैंप का आयोजन किया गया था। उपायुक्त के सहयोग से कैम्प सफल रहा।

 

Panipat News/It is my goal to bring a smile on the face of every child of the state: Ranjeeta Mehta
Panipat News/It is my goal to bring a smile on the face of every child of the state: Ranjeeta Mehta

सहयोग परिवार को किया गया सम्मानित

पानीपत बाल भवन में चल रहे समर कैंप में महत्वपूर्ण सहयोग देने के लिए सहयोग चैरिटेबल ट्रस्ट की पूरी टीम को सम्मानित किया गया मेहता ने कहा कि सहयोग की तरह ही शहर की संस्थाओं को सामने आकर गरीब असहाय बच्चों की मदद करनी चाहिए, ताकि प्रशासन और संस्थाएं मिलकर ऐसे बच्चों को समाज की मुख्यधारा के साथ जोड़े। सहयोग परिवार ने एक महीना तक बच्चों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई। कार्यक्रम के बाद मानद महासचिव रंजीता मेहता ने बच्चो को प्रमाण पत्र भी वितरित किये।इस मौके पर डिविजनल ऑफिसर अमरनाथ नरवाल जिला बाल कल्याण अधिकारी रितु राठी कार्यक्रम अधिकारी सुमन शर्मा सहयोग परिवार की पूरी टीम ट्रेनर हरमन कौर मुकेश सरोहा बोधराज श्योराण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular