Homeहरियाणापानीपतदिल्ली सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी सभी परिवारों को फ्री...

दिल्ली सरकार की तर्ज पर हरियाणा में भी सभी परिवारों को फ्री में तिरंगा दे प्रदेश सरकार : राकेश चुघ

  • राशन डिपो की दुकानों पर जनता को 20-20 रूपए में तिरंगा देना निंदनीय: राकेश चुघ
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। देश का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा हमारी आन, बान व शान का प्रतीक है। तिरंगे का कोई मोल नहीं हो सकता और यह अमुल्य है। यदि कोई भी व्यक्ति या सरकार तिरंगा का मोल लगाते है तो वह गलत है। लेकिन देश की आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर हरियाणा सरकार द्वारा राशन डिपो धारकों के माध्यम से स्थानीय जनता विशेषकर राशन कार्ड धारकों को तिरंगा 20-20 रुपए में दिया जा रहा है। पानीपत जिला के 500 से ज्यादा डिपो धारकों को करीब 74 हजार तिरंगे 14.80 लाख रुपए पहले लेकर बांटने के लिए दिए गए है।

फ्री में तिरंगे घर-घर जाकर बंटवाने चाहिए

जिला के डिपो संचालक राशन लेने आने वाले गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों से अब 20-20 रुपए लेकर जबरन तिरंगा दे रहे है। राकेश चुघ ने कहा कि जबकि हमारे साथ लगते दिल्ली राज्य में वहां की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा 25 लाख तिरंगे दिल्ली वासियों को घर-घर बंटवाए गए है। यहीं नहीं आम आदमी पार्टी की सरकार द्वार दिल्ली में मुख्य-मुख्य 500 स्थानों पर बड़े साईज के तिरंगें भी लगवाए गए है। जब केजरीवाल सरकार अपने दिल्ली के 25 लाख परिवारों को तिरंगे फ्री में घर-घर बंटवा सकती है तो हरियाणा सरकार द्वारा भी प्रदेश के सभी परिवारों को फ्री में तिरंगे घर-घर जाकर बंटवाने चाहिए।

सरकार 25 रुपए के बैगों में राशन बांट सकती है तो 20 रुपए का तिरंगा क्यों नहीं दे सकती

राकेश चुघ बुधवार को सनौली रोड स्थित शिव चौक के पास संगठन के कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। राकेश चुघ ने कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री मनोहरलाल व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के फोटो वाले बैगों में लोगों को राशन वितरित किया था और बैग की कीमत मार्किट के अनुसार करीब 25 रुपए थी। प्रदेश सरकार अपनी पार्टी के प्रचार के लिए तो 25 रुपए के बैगों में राशन बांट सकती है तो वह 20 रुपए का तिरंगा क्यों नहीं दे सकती।

 

Panipat News/It is condemnable to give tricolor to the public at ration depot shops for Rs 20-20: Rakesh Chugh
Panipat News/It is condemnable to give tricolor to the public at ration depot shops for Rs 20-20: Rakesh Chugh

डिपो धारकों को जो तिरंगे मिले है, उनको वे अपने एरिया में फ्री में बांट दे

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार से मांग है, वह तुरंत आदेश जारी करे कि राशन डिपो संचालकों को दिए गए तिरंगें के 20-20 रुपए ना लिए जाए और डिपो धारकों को जो तिरंगे मिले है, उनको वे अपने एरिया में फ्री में बांट दे। हालांकि जिला के डिपो संचालकों द्वारा तिरंगें के जो रुपए पहले जमा करवाए गए थे, वे उनको वापस कर दिए जाए। जिन परिवारों को अभी तक तिरंगा नहीं मिला है तो उनको जल्द से जल्द तिरंगा उपलब्ध करवाया जाए, ताकि वे भी अपने घर पर तिरंगा फहरा सके। इस मौके पर आप के जिला उपाध्यक्ष दीपक बगा, जोनी चावला आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular