Homeहरियाणापानीपतनिवेशक जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

निवेशक जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। बुधवार को वाणिज्य विभाग, अर्थशास्त्र विभाग व आइक्यूएसी और एचडीएफसी ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड व एएमएफआई के संयुक्त तत्वाधान में निवेशक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राहुल सिंघल ब्रांच मैनेजर एचडीएफसी म्युचुअल फंड और महक बरेजा अधिकारी ग्राहक सेवा रहे।
प्राचार्य डॉ जगदीश गुप्ता ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कॉमर्स विभाग की अध्यक्षा डॉ मधु गाबा, आइक्यूसी समन्वयक सतवीर सिंह, कार्यक्रम के समन्वयक प्रो, पंकज चौधरी व प्रो. श्रेया ब्रेजा को इसके लिए बधाई दी। दोनों वक्ताओं का पुष्प कुछ देकर स्वागत किया गया। डॉ गुप्ता ने बताया कि वित्तीय साक्षरता या विद्याज्ञान किसी भी उम्र के व्यक्ति के लिए जरूरी है।

हर एक व्यक्ति को वित्तीय नियोजन करना चाहिए

आज के इस अनिश्चितता के दौर में हर एक व्यक्ति को वित्तीय नियोजन करना चाहिए व अपनी आय और अपनी सेविंग के अनुसार विनियोग करना चाहिए। मुख्य वक्ता राहुल सिंघल ने निवेशक-विनिवेश के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने अपने व्याख्यान में बताया कि निवेश करना क्यों जरूरी है, व निवेश करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। म्यूच्यूअल फंड्स में क्यों निवेश करना चाहिए, म्यूचुअल फंड में निवेश करने से पहले क्या सावधानियां बरतनी चाहिए। वक्ता महक ब्रेजा ने भी निवेश के बारे में अपनी जानकारी साझा की। विभागाध्यक्ष डॉ मधु ने बताया कि निवेश के क्या फायदे हैं और सही जगह निवेश करने से हम किस तरह रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।

अपने भविष्य को सुरक्षित करना भी जरूरी

इस कार्यक्रम के प्रो. सतवीर सिंह व समन्वयक प्रोफेसर पंकज चौधरी ने बताया कि यह अनिश्चितता का दौर है तो इस अनिश्चितता के दौर में हमें वित्तीय ज्ञान जरूरी है और अपने भविष्य को सुरक्षित करना भी जरूरी है क्योंकि भविष्य को ध्यान में रखकर हम अपने सेविंग स्कोर एक उचित जगह निवेश करके उसका उच्चतम मूल्य व लाभ प्राप्त कर सकते हैं। पुराने वित्तीय तकनीक की बजाए जो नई नई वित्तीय तकनीक आ रही हैं उसमें निवेश करना ज्यादा फायदेमंद है। इस कार्यक्रम का मंच संचालन प्रोफेसर पंकज चौधरी ने किया वोट आफ थैंक्स डॉ मधु बाबा ने प्रेषित किया। इस कार्यक्रम में एम कॉम, एमए इकोनॉमिक्स, बीए ऑनर्स, बीकॉम ऑनर्स के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रो. सतवीर सिंह, डॉ मधु गाबा, प्रो. मीनाक्षी चौधरी, प्रो. आस्था गुप्ता, डॉ रजनी शर्मा, डॉ. मनीषा नागपाल, प्रो. पंकज चौधरी, प्रो. श्रेया ब्रेजा, प्रो. दीक्षा नंदा, प्रो. गरिमा, प्रो. साक्षी, प्रोफेसर अंजू मलिक, प्रोफेसर नेहा बंसल, प्रो. करिश्मा व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : सिविल सर्जन डॉ. देविंदर ढांडा द्वारा रात में नशा मुक्ति केंद्र, नवांशहर की अचानक चेकिंग करी

ये भी पढ़ें : परोपकार से बढ़कर कोई धर्म और कर्म नहीं- रामकिशन शर्मा

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular