Homeहरियाणापानीपतनिजी बस संचालकों के खिलाफ इनसो ने तहसीलदार प्यारे लाल को सौंपा...

निजी बस संचालकों के खिलाफ इनसो ने तहसीलदार प्यारे लाल को सौंपा ज्ञापन

आज समाज डिजिटल, पानीपत: 
पानीपत। छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के जिला प्रधान बलराज देशवाल और इनसो राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र जैलदार ने आज कॉलेज छात्राओं से प्राईवेट बस संचालकों द्वारा टिकट लेने के विरोध में तहसीलदार प्यारे लाल को जिला उपायुक्त सुशील सारवान और शिक्षामंत्री के नाम ज्ञापन सौंप इन संचालको के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

जीरो बस पास प्राईवेट बसों में लागू करने के आदेश जारी कर दिए 

इनसो छात्र नेताओं ने बताया कि एक वर्ष पहले हरियाणा सरकार द्वारा प्राईवेट बसों में छात्राओं के जीरो बस पास प्राईवेट बसों में लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए है, जिसको लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पानीपत मीटिंग के दौरान इनसो छात्र नेताओं को आदेश जारी कर ड्यूटी लगा कर गए थे। इनसो कार्यकर्ता छात्राओं की इस बस पास की समस्या पर ध्यान दें और अगर इसको कोई बस संचालक छात्राओं के जीरो बस पास को मान्य नहीं करता तो इसकी विडियो इनसो नेता मुझे भेजें तो उसी बस का लाइसेंस तुरंत प्रभाव से रद्ध किया जाएगा, जिसको लेकर इनसो ने आज ज्ञापन दिया है।

प्राईवेट बस में टिकट लेने की जरुरत नहीं

इनसो छात्र नेताओं ने बताया कि अब किसी भी छात्रा से जिसका जीरो बस पास बना हुआ है उसको प्राईवेट में टिकट लेने की जरुरत नहीं है। अगर कोई बस संचालक उन्हें बस में चढाने से मना करता है, तो उसकी वीडियो बना ले उसके खिलाफ इनसो हर हाल में कार्यवाही करवा उनके लाइसेंस रद्ध करवाने का काम करेगी और अब किसी भी कीमत पर छात्राओं की जेब प़र अतिरिक्त बोझ नहीं डलने देंगे।

छात्राओं के साथ बस संचालकों द्वारा बतमीजी भी की जाती है

उल्लेखनीय है कि पानीपत के पूरे ग्रामीण क्षेत्र से काफी संख्या में छात्राएं पानीपत के विभिन्न कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों में पढने आती है, जिससे उन्हें कई बार रोड़वेज बस में भीड़ होने के कारण वो बसों का इंतजार करती रहती है लेकिन प्राईवेट बस में वो अगर बैठ जाती है तो जब छात्राएं अपना जीरो बस पास कंडक्टर को दिखाती है तो वो इसे प्राईवेट बस में मानने से मना कर देते है और उन्हें बस से टिकट ना लेने पर बीच रस्ते में नीचे उतार देते है कई बार छात्राओं के साथ बस संचालकों द्वारा बतमीजी भी की जाती है।
छात्राओं को जागृत करेगी इनसो
इनसो छात्र नेताओं ने बताया इनसो अब इसको लेकर बड़ी मुहिम शुरु करने जा रही हैं। अब इनसो पानीपत के प्रत्येक कॉलेजों में जाकर छात्राओं को इसके लिए जागृत करेगी कि अब छात्राएं जीरो बस पास दिखा प्राईवेट बसों में भी यात्रा कर सकती है। अगर कोई मना करता है तो इनसो को बताएं। इनसो छात्र नेताओं ने बताया कि निजी बसों की इस मनमानी को रोकने के लिए जिला प्रशासन को जिस भी बस अड्डे से निजी बसें चलती है वहां रोडवेज कर्मचारियों या अन्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जानी चाहिए, ताकि छात्राओं को निजी बस संचालक परेशान ना करें। इस अवसर पर युवराज सिह, हैपी, पंकज घणघस, रोहित, प्रमोद शर्मा, अंक्षुश मलिक, जितेंद्र जोगी, लविश आदि छात्र मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular