Homeहरियाणापानीपतइनसो ने कालेजों में रेगुलर कोर्स की सीटें बढाने की मांग

इनसो ने कालेजों में रेगुलर कोर्स की सीटें बढाने की मांग

  • एडीसी के माध्यम से शिक्षा मंत्री व केयूके चांसलर हायर ऐजुकेशन डायरेक्टर से की मांग
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। शहर के तीनो कालेजों एसडी आर्य व आईबी कॉलेज में रेगुलर कोर्स की सीटें बढ़ाई जानी चाहिए। उक्त मांग छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) के जिला प्रधान बलराज देशवाल ने एडीसी वीना हुड्डा के माध्यम से प्रदेश के शिक्षा मंत्री व कुरुक्षेत्रा युनिवर्सिटी के वाईस चांसलर और हायर एजुकेशन डायरेक्टर से की।
इनसो छात्र नेता ने बताया कि एसडी कॉलेज में सभी रेगुलर कोर्स के लिए 2000 सीटे कॉलेज प्रबंधन द्वारा निर्धारित की गई।

कुल मिलाकर 24284 विद्यार्थियों द्वारा आवेदन पत्र भरे गए है

आर्य कालेज में सभी रेगुलर कोर्स के लिए 2100 सीटें कॉलेज प्रबंधन द्वारा निर्धारित की गई है और आईबी कॉलेज में सभी रेगुलर कोर्स के लिए 1780 सीटे कॉलेज प्रबंधन द्वारा निर्धारित की गई है। इसी प्रकार लाला देशबंधु  गुप्ता राजकीय कॉलेज पानीपत में सभी रेगुलर कोर्स के लिए 940 सीटें कॉलेज प्रबंधन द्वारा निर्धारित की गई है। जबकि इन सभी कॉलेजों में रेगुलर कोर्स के लिए कुल मिलाकर 24284 विद्यार्थियों द्वारा आवेदन पत्र भरे गए है, जिसमें एस.डी कॉलेज से करीब 8290, आर्य कॉलेज से करीब 7044, आईबी कॉलेज से करीब 6650, राजकीय कॉलेज से करीब 2300 आवेदन पत्र भरे गए है।

जिले के 75 प्रतिशत विद्यार्थियों को शिक्षा से महरूम रहना पड़ेगा

अगर विद्यार्थियों द्वारा भरे गए आवेदन पत्रों के आधार पर उपरोक्त चारों कालेजों द्वारा निर्धारीत सीटों का आंकलन किया जाए तो जिले के 75 प्रतिशत विद्यार्थियों को शिक्षा से महरूम रहना पड़ेगा या फिर उन्हें प्राईवेट/कॉरेस्पोंडेंस शिक्षा प्रणाली का सहारा लेना पड़ेगा, जिससे पानीपत में शिक्षा का स्तर शत- प्रतिशत नीचा गिरेगा। कॉलेज प्रबंधन द्वारा विधार्थियों द्वारा भरे गए आवेदन पत्रों की 1/4 सीटें सभी तरह के रेगुलर कोर्स के लिए निर्धारित की गई है, जोकि कालेज प्रबंधन की मनमानी का नतीजा है।

रेगुलर कोर्स की सीटों को बढ़वाने का प्रबंध करें

जिसको इनसो कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। इनसो छात्र नेताओं ने एडीसी के माध्यम से शिक्षा मंत्री केयूके के चांसलर हायर एजुकेशन डायरेक्टर से अनुरोध किया है कि वे पानीपत के उपरोक्त चारों कालेजों में कालेज प्रबंधन द्वारा निर्धारित सभी रेगुलर कोर्स की सीटों को बढ़वाने का प्रबंध करें, ताकि भविष्य में किसी भी विद्यार्थी को वंचित ना रहना पड़े। इस अवसर पर रोहित, मोहित बुढशाम, अंकित शर्मा, राजू रोड़, अक्षय खर्ब, मोहित, सुखान आदि छात्र मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular