Homeहरियाणापानीपतपानीपत में थानों के दलालों की सूची तैयार

पानीपत में थानों के दलालों की सूची तैयार

  • वकील-एक्स सरपंच-एसपीओ तक के नाम हैं लिस्ट में
  • पुलिस के नाम के लेते हैं लोगों से पैसे, अब होगी कार्रवाई
  • सबसे ज्यादा चर्चा सुरेंद्र नैन (भालसी) की

 

आज समाज डिजिटल,  पानीपत:

 

पानीपत। हरियाणा के पानीपत जिले के थानों में सक्रिय दलालों की सूची तैयार की गई है। इस सूची को करनाल आईजी कार्यालय से लेकर डीजीपी कार्यालय तक भेजा गया है। साथ ही जिले के संबंधित थाना पुलिस प्रभारियों समेत जिम्मेदारों को इन दलालों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। करनाल आईजी के आदेशों पर दलालों को चिन्हित किया गया है। ये दलाल चौकी और थानों में पूरी तरह अपनी पैठ जमा चुके हैं। अब इन पर पुलिस ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। बड़ी बात यह है कि इन दलालों में वकील, पूर्व सरपंच से लेकर पुलिस के होमगार्ड के जवान भी शामिल है।

 

काम करवाने की एवज में पुलिस के नाम के पैसे लेते हैं

एसपी शशांक कुमार सावन ने निर्देशों में सभी थाना-चौकी प्रभारियों को लिखा है कि 10 नवंबर 2022 को करनाल रेंज कार्यालय द्वारा दर्शायी गई सूची में पानीपत के थानों एवं चौकियों में सक्रिय दलालों के नाम भी शामिल है। ये दलाल, थाना एवं चौकियों में अनावश्यक घूमते रहते हैं। यहां तक कि थानों में आने वाले शिकायतकर्ताओं से संपर्क स्थापित करके उनसे काम करवाने की एवज में पुलिस के नाम के पैसे लेते हैं। जिससे पुलिस की छवि धूमिल होती है व भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है। इसलिए आपको आदेश दिए जाते है कि चिन्हित दलाल अनावश्यक काम के लिए थाना एवं चौकी में प्रवेश न करें। इनकी गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जाएं। अगर कोई भी व्यक्ति शिकायतकर्ता से पुलिस के नाम पर पैसे लेना पाया जाता है तो उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आदेशों की सख्ती से पालना हो।

 

सबसे ज्यादा चर्चा सुरेंद्र भालसी की

मतलौडा के गांव भालसी के रहने वाले सुरेंद्र नैन का नाम भी इन दलालों में शामिल है। बड़ी बात यह है कि सुरेंद्र नैन मतलौडा नहीं, बल्कि समालखा थाना क्षेत्र में दलालों में सबसे ज्यादा सक्रिय हैं। जिसके द्वारा निपटवाये गए मामलों की सूची जब पुलिस ने निकाली तो, पुलिस अधिकारी भी दंग रह गए। क्योंकि इन निपटाए गए मामलों की संख्या एक दो नहीं बल्कि 70 से ज्यादा है। वहीं, हाल ही में हुए जिला पार्षद के चुनावों में सुरेंद्र ने जिला परिषद का नामांकन भरा था। वही चुनाव के दौरान भी बदमाशों पर जान से मारने की धमकी देने चुनाव ना लड़ने फिरौती मांगने का आरोप लगाकर सुर्खियों में आए थे।

 

सुरेंद्र पर पूरी तरह शिकंजा कसने की तैयारी

सुरेंद्र भालसी चुनावों में नामांकन भर, इसके बाद प्रतिद्वंदी पर आरोप लगाकर खूब चर्चा का विषय बना था। पुलिस द्वारा जारी इन 63 दलालों की सूची के बाद सबसे ज्यादा चर्चा सुरेंद्र नैन के नाम की है, क्योंकि जिस सुरेंद्र को पुलिस ने चुनावों के दौरान उसके व्यक्तित्व को देखते हुए क्लीनचिट दी थी, अब उसी का नाम दलालों में पूरी तरह सक्रिय होने में आया है। एक ही तरह की वेशभूषा, खानपान, रहना-सहना के तरीके से भी सुरेंद्र भालसी ना केवल अपने क्षेत्र बल्कि पानीपत भर में भी काफी फेमस है। प्रशासन में अब सुरेंद्र पर पूरी तरह शिकंजा कसने की तैयारी कर ली।

 

थाना अनुसार दलालों की संख्या

मॉडल टाउन….. 6
मतलौडा….. 6
इसराना….. 5
सदर….. 1
सनौली….. 6
चांदनीबाग….. 5
किला….. 4
सेक्टर 29….. 10
सेक्टर 13\17….. 2
तहसील कैंप….. 3
पुराना औद्योगिक….. 9
समालखा….. 6

 

ये भी पढ़ें : सिविल सर्जन डॉ. देविंदर ढांडा द्वारा रात में नशा मुक्ति केंद्र, नवांशहर की अचानक चेकिंग करी

ये भी पढ़ें : परोपकार से बढ़कर कोई धर्म और कर्म नहीं- रामकिशन शर्मा

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular