Homeहरियाणापानीपतकंपनी की उन्‍नति में एचआर टीम का महत्‍वपूर्ण योगदान : राकेश तायल

कंपनी की उन्‍नति में एचआर टीम का महत्‍वपूर्ण योगदान : राकेश तायल

  • पाइट में अजाइल एचआर एवं द वर्क एन्‍वायरन्‍मेंट टुडे पर एचआर कॉन्‍कलेव हुआ
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत/समालखा। किसी भी कंपनी की उन्‍नति के लिए मानव संसाधन विभाग का महत्‍वपूर्ण योगदान होता है। मानव संसाधन विभाग को कर्मचारियों का भरोसा जीतना चाहिए। अच्‍छे कर्मचारियों को आगे बढ़ाना चाहिए। यह बात पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने कही। वह पानीपत इंस्‍टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्‍नॉलोजी (पाइट) में मैनेजमेंट स्‍टडीज विभाग की ओर से आयोजित एचआर कॉन्‍कलेव में संबोधित कर रहे थे। कॉन्‍कलेव का विषय था- अजाइल एचआर एवं द वर्क एन्‍वायरन्‍मेंट टुडे।

समय की चुनौतियों पर चर्चा करना आवश्‍यक

राकेश तायल ने कहा कि एचआर टीम का कार्य केवल नई नौकरियों का प्रबंध करना नहीं होता। कंपनी और संस्‍था में काम कर रहे कर्मचारियों की आवश्‍यक जरूरतों को भी पूरा करना होता है। वही कंपनी कामयाब और ज्‍यादा लाभ कमा पाती है, जिसके कर्मचारी संतुष्टि से शत प्रतिशत अपना योगदान देते हैं। इसके लिए एचआर टीम प्रेरक बनकर सामने आती है। पाइट के सचिव सुरेश तायल ने कहा कि आज के समय की चुनौतियों पर चर्चा करना आवश्‍यक है। कंपनियों में काम को लेकर काफी बदलाव आ चुके हैं। वर्क फ्रॉम होम की संस्‍कृति विकसित हो रही है। इसके लाभ और इसकी कमियों पर बात करेंगे तो निश्चित रूप से परिणाम बेहतर आएंगे। मुख्‍य अतिथि मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के चीफ एचआर ऑफि‍स‍‍र प्रद्युम्न पांडेय ने कहा कि अगर आप वादा करते हैं तो उसे निभाएं भी। इससे कर्मचारियों के बीच कंपनी का विश्‍वास बढ़ता है। आज के समय में नेतृत्‍वकर्ता से उम्‍मीदें बढ़ गई हैं। इन उम्‍मीदों पर खरा उतरना आसान नहीं होता।

बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा

इनसाइट फैक्‍ट्री पीडब्‍ल्‍यूसी से एचआर निदेशक डॉ.अपराजिता प्रसाद, आरजेनब्राइट होल्डिंगस से करुणा आहूजा, यंगमाइंडस एंड वूमेन विद विंग्‍स की संस्‍थापक शैफाली संगल, यूनिपाट़र्स इंडिया से मीना शर्मा, हेल्‍थकेयर से रेनू भाटिया ने विचार व्‍यक्‍त किए। एमबीए विभाग अध्‍यक्ष डॉ.अखिलेश मिश्रा ने बताया कि यंगमाइंडस कंपनी के साथ मिलकर लड़कियों के लिए फ़लेजिंग टू फ़लाइट कोर्स शुरू किया गया है। बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। प्रतिभाओं को आगे कैसे बढ़ाया जाए, इनकी खोज कैसे हो, इस विषय पर पैनल डिस्‍कशन किया गया। इस अवसर पर बोर्ड सदस्‍य शुभम तायल, असिस्‍टेंट प्रोफेसर रिद्धि कोचर, कन्‍वीनर डॉ.सुमन दहिया, डॉ.अंजू कुमारी, जयती आनंद, डॉ.नविता सहित विभाग के सभी सदस्‍य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर श्री राम मंदिर के स्टाल पर लगी है भारी भीड़

ये भी पढ़ें : सरकार ने नहीं मानी मांग तो कल से OPD पूर्ण रूप से कर देगें बंद

ये भी पढ़ें : मिशन महेंद्रगढ़ अपना जल अभियान के तहत एसडीएम ने किया पौधारोपण

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular