Homeहरियाणापानीपतपाइट में होगी आइडियाथॉन स्पर्धा, जीत सकते हैं एक लाख तक का...

पाइट में होगी आइडियाथॉन स्पर्धा, जीत सकते हैं एक लाख तक का इनाम 

  • दस दिसंबर को एक हजार से ज्यादा बच्चे आइडियाथॉन स्पर्धा में भाग लेंगे
  • पांच हजार बच्चे इस स्पर्धा को देख सकते हैं
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। अगर किसी बच्चे के पास यूनिक आइडिया है। उसके पास किसी समस्या का सही समाधान है तो वो आइडियाथॉन स्पर्धा में हिस्सा ले सकता है। अभी तक एक हजार से अधिक बच्चों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। दस दिसंबर को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक समालखा स्थित पाइट कॉलेज में यह स्पर्धा होगी। इसमें निवेशक भी मौजूद होंगे, जो किसी आइडिया पर निवेश भी कर सकते हैं। बच्चे खुद का स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं। वहीं पर उन्हें एमएसएमई की तरफ से ऐसी मदद मिलेगी, जिससे आगे का रास्ता आसान हो जाएगा। यह बात पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने यहां पाइट संस्कृति स्कूल में आयोजित बैठक में कही।

किसी भी स्ट्रीम के विद्यार्थी इसमें भाग ले सकते हैं

राकेश तायल ने कहा कि आइडिया ही इस युग की करंसी है। आप इसे यूं समझिए। मिंक कंबल पहले कोरिया में बनते थे, चीन ने उसे कॉपी किया। इसके बाद भारत में बनने लगे। अगर यही आइडिया हमारे पास पहले होता तो इस क्षेत्र में हम पहले से ही आगे होते। आइडियाथॉन स्पर्धा में निवेशक और मोटीवेटर होंगे, जो प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे। स्कूल व कॉलेज के किसी भी स्ट्रीम के छात्र-छात्राएं इसमें भाग ले सकते हैं। आठवीं क्लास के बच्चों से स्पर्धा शुरू हो जाएगी। देश के अलग-अलग राज्यों के स्कूलों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। अपने प्रोजेक्ट लेकर आएंगे या वहीं पर बना सकते हैं। राष्ट्रीय क्लब डेयर टू कंपीट एवं इग्नाइटर ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। करीब पांच हजार बच्चे इस स्पर्धा को देख सकते हैं। अपनी समझ विकसित कर सकते हैं। इस अवसर पर पाइट कॉलेज के चेयरमैन हरिओम तायल भी मौजूद रहे।

जीत सकते हैं एक लाख तक इनाम 

पाइट स्कूल के चेयरमैन सुरेश तायल ने बताया कि इस स्पर्धा का फिनाले दस  दिसंबर को है। विजेता यहां एक लाख रुपये तक इनाम जीत सकते हैं। प्रथम विजेता को 31 हजार, द्वितीय को 21 हजार और तृतीय स्थान पर रहने वाले को 11 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा। कोर्डिनेटर डॉ.शक्ति अरोड़ा ने बताया कि विजेताओं और बेहतर प्रोजेक्ट दिखाने वाले बच्चों को पाइट के डिजिटल इंक्यूबेटर की तीन महीने की निशुल्क सदस्यता मिलेगी, जिसमें वह कई सारे प्रोजेक्ट को समझ सकेगा। समस्याओं का समाधान निकाल सकेगा।

ये भी पढ़ें : जिला मुख्यालय पर आयोजित गीता महोत्सव प्रोग्राम में सूरज स्कूल बलाना की पिहू ने मचाया धमाल

ये भी पढ़ें : हकेवि में विज्ञान और अनुसंधान के परिप्रेक्ष्य में नैतिकता पर विशेषज्ञ व्याख्यान आयोजित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular