Homeहरियाणापानीपतआईबी पीजी कॉलेज ने सरहद पर तैनात फौजियों के लिए रक्षाबंधन के...

आईबी पीजी कॉलेज ने सरहद पर तैनात फौजियों के लिए रक्षाबंधन के पवित्र पर्व पर लगभग 400 राखी व संदेश भिजवाए

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। आईबी पीजी कॉलेज में संस्कारशाला क्लब, एनएसएस इकाई, एवं एनसीसी इकाई के संयुक्त तत्वाधान में सरहद पर तैनात फौजी भाइयों के लिए रक्षाबंधन के पवित्र पर्व के अवसर पर लगभग 400 राखी व संदेश भिजवाए गए। इस अवसर पर महाविद्यालय के गवर्निंग बॉडी के महासचिव एलएन मिगलानी ने कहा की सरहद की रक्षा करने वाले सैनिकों पर हमें गर्व है। यह हमारे रखवाले और वतन की शान हैं। देश की रक्षा करते हुए यह सैनिक त्योहारों पर भी अपने घर नहीं जा पाते हैं, इसलिए हमारे फौजी भाइयों की रक्षाबंधन के त्यौहार पर कलाई सुनी ना रहे और उन्हें भी त्यौहार की ख़ुशी का एहसास हो इसलिए हमारे कॉलेज के स्टाफ से धनराशि एकत्रित कर राखियां लाई गई एवं उत्तर व पूर्वी सीमा पर राखियां पहुंचाई गई।

सैनिकों के लिए रक्षासूत्र बनाकर उनके जीवनरक्षा के लिए कामना की

प्राचार्य डॉ अजय कुमार गर्ग ने कहा कि हमारे कॉलेज की छात्राओं द्वारा फौजी भाईओं के लिए सन्देश और तिरंगा झंडा भी भिजवाया गया है और सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए रक्षासूत्र बनाकर उनके जीवनरक्षा के लिए कामना की गई है, छात्राओं के द्वारा बनाई गई रंग बिरंगी राखियां सैनिकों के कैम्प के लिए पार्सल की जा रही है। इस अवसर पर संस्कारशाला क्लब के संयोजक अश्वनी गुप्ता ने कहा कि ये राखियां ना ही सिर्फ फौजी भाइयों के लिए रक्षाबंधन का उपहार है बल्कि उनका हौसला भी बढ़ाती है।

 

 

Panipat News/IB PG College sent about 400 rakhis and messages on the holy festival of Rakshabandhan to the soldiers
Panipat News/IB PG College sent about 400 rakhis and messages on the holy festival of Rakshabandhan to the soldiers

उनकी भावनाओं को सम्मान देते हुए उनको राखियां भिजवाई

इसी उपलक्ष में एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ जोगेश ने कहा कि हमारे फौजी जवान किसी भी त्योहार की ख़ुशी का एहसास नहीं कर पाते और गर्मी व सर्दी की परवाह किए बिना सीमा पर तैनात रहते हैं, ताकि हम सुरक्षित रहे, हमारा देश सुरक्षित रहे। इसलिए उनकी तरफ हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम भी उनके लिए कुछ ना कुछ करें इसलिए हमने उनकी भावनाओं को सम्मान देते हुए उनको राखियां भिजवाई। इस अवसर पर डॉ मोहम्मद ईसाक, एनसीसी कैडेट्स , एनएसएस स्वयं सेवक, प्रो रूहानी शर्मा, प्रो निशा गुप्ता, प्रो सोनिया वर्मा, प्रो रीना, प्रो सुखजिंदर सिंह, प्रो रेखा शर्मा, प्रो अंशिका, प्रो दीपाली एवं अन्य प्राध्यापक गण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : यादव धर्मशाला में आयोजित शिविर में 182 मरीजों के नेत्रों की हुई जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular