Homeहरियाणापानीपतएनएफएल पानीपत इकाई में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में 14 सितम्बर से...

एनएफएल पानीपत इकाई में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में 14 सितम्बर से 28 सितम्बर तक हिंदी पखवाड़ा मनाया 

आज समाज डिजिटल, पानीपत
पानीपत। एनएफएल पानीपत इकाई में राजभाषा हिंदी के प्रचार प्रसार हेतु हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में 14 सितम्बर से 28 सितम्बर तक हिंदी पखवाड़ा मनाया गया। हिंदी पखवाड़े का शुभारम्भ अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक की अपील को सभी विभागों एवं सूचना पटल पर प्रदर्शित कराकर किया गया। समापन समारोह में कार्यकारी निदेशक रत्नाकर मिश्रा ने कहा कि अपने राष्ट्रीय सम्मान व संगठन के गौरव को बनाए रखने के लिए सामूहिक रूप से कार्यालय के कामकाज में हिंदी का अधिक से अधिक प्रयोग करें तथा अधिकाधिक संख्या में हिंदी कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर भाग लें।

विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया

हिंदी पखवाड़े के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें राजभाषा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, हिंदी कार्यशाला, हिंदी मुहावरा प्रतियोगिता, हिंदी नारा प्रतियोगिता, गैर हिंदी भाषी कर्मचारियों के लिए हिंदी सुलेख प्रतियोगिता, टाउनशिप की महिलाओ के लिए हिंदी पर विशेष कार्यक्रम, विधार्थियो के लिए हिंदी निबन्ध प्रतियोगिता एवं हिंदी शब्द-ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया हिंदी पखवाड़ा समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन कार्यकारी निदेशक की अध्यक्षता में किया गया।

सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई व शुभकामनाएं दी

कार्यकारी निदेशक ने सभी कर्मचारिओं से यह अपील की कि हिंदी में कार्य करना हम सभी के लिए बड़े सम्मान की बात है, क्योंकि ऐसा करके हम अपने दायित्व निर्वहन के साथ ही राष्ट्रीय मिशन के कार्य में अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कार्यक्रम में महाप्रबंधक (सामग्री), महाप्रबंधक (अनुरक्षण एवं परियोजना), मुख्य प्रबंधक (मा.स.), यूनियन एवं एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण एवं वरिष्ट अधिकारीगण शामिल हुए। अंत में कार्यकारी निदेशक ने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई व शुभकामनाएं दी।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular