Homeहरियाणापानीपतजिला स्तरीय साइंस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में देश बंधु गुप्ता राजकीय महाविद्यालय के...

जिला स्तरीय साइंस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में देश बंधु गुप्ता राजकीय महाविद्यालय के आशिष, राहुल व शिवानी ने किया प्रथम स्थान हासिल

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। सोमवार को आर्य पीजी कॉलेज के वनस्पति विभाग व हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर साइंस, इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी, पंचकुला (हरियाणा सरकार) के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय साइंस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। प्रतियोगिता में पानीपत जिले के 10 कॉलेजों के लगभग 200 विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया की हर वर्ष भांति इस वर्ष भी कॉलेज के वनस्पति विभाग द्वारा जिला स्तरीय सांईस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया। प्रतियोगिता में पहले सभी टीमों की स्क्रीनिंग करवाई गई जिन टीमों ने स्क्रीनिंग में अच्छा प्रदर्शन किया उन टीमों के अगले रांउड में चयन हुआ।

विजेता टीमें जोनल स्तरीय साइंस प्रतियोगिता में भाग लेंगी

डॉ. गुप्ता ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलता है और साथ ही विद्यार्थियों को नई-नई जानकारियां भी मिलती हैं। उन्होंने बताया की इस प्रतियोगिता की विजेता टीमें जोनल स्तरीय साइंस प्रतियोगिता में भाग लेंगी। अपने संबोधन के अंत में डॉ. गुप्ता ने दूसरे कॉलेजों से विद्यार्थियों व उनके साथ आए प्राध्यापकों का आभार व्यक्त किया व विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
वनस्पति विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. बलकार सिंह ने बताया की प्रतियोगिता में मेडिकल के साथ-साथ नॉन मेडिकल के विद्यार्थियों ने भी भाग लिया प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में 6 टीमें पहुंची सभी टीम के प्रतिभागियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे

प्रथम स्थान पर देश बंधु गुप्ता राजकीय महाविद्यालय, पानीपत के आशिष, राहुल व शिवानी रहे। द्वितीय स्थान पर आर्य पीजी कॉलेज,पानीपत के साक्षी, इशिका व उपासना रहे। तृतीय स्थान पर गीता डिग्री कॉलेज, शेरा के आंचल, कमल व टीना रहे। चौथे स्थान पर आई.बी कॉलेज, पानीपत के निधि,आकाश व अर्पित रहे। पांचवें स्थान पर आई.बी कॉलेज, पानीपत के शक्ति, दानिश व मानसी रहे। इस अवसर पर कॉलेज के सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular