Homeहरियाणापानीपतपरीक्षा केंद्र जैमर, बॉयोमेट्रिक व सीसीटीवी कैमरों से होंगे सुसज्जित

परीक्षा केंद्र जैमर, बॉयोमेट्रिक व सीसीटीवी कैमरों से होंगे सुसज्जित

  • 3 व 4 दिसंबर को 16 परीक्षा केंद्रों पर 94 35 परीक्षार्थी देंगे अध्यापक पात्रता परीक्षा
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की और से 3 और 4 दिसंबर को जिले में हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा को शांतिपूर्ण व नकल रहित कराने को लेकर प्रशासन वचनवद्ध है। जिले के विभिन्न स्कूलों में सुविधाओं से युक्त 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि इन परीक्षा केंद्र में 3 व 4 दिसंबर को 9435 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों का बिना एडमीट कार्ड प्रवेश वर्जित होगा। सभी परीक्षा केंद्रों के मुख्य द्वार पर परीक्षार्थियों की मैटल डिटेकटर से जांच की जायेगी। परीक्षा पर नजर रखने के लिए हाईटेक कंट्रोल रूम बनाया जायेगा। हर केंद्र में परीक्षार्थियों की लाइव मानिटरिंग की जाएगी।

परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए जाएंगे

उपायुक्त ने बताया कि लेवल 3 के अंतर्गत आने वाले पीजीटी लेक्चरर परीक्षार्थियों की परीक्षा 3 दिसंबर को सायं 3 से 5:30 बजे तक, लेवल 2 के अंतर्गत आने वाले टीजीटी के परीक्षार्थियों की परीक्षा और 4 दिसंबर को प्रात: 10 से 12:30 बजे तक और लेवल 1 में आने वाले प्राईमरी अध्यापकों की परीक्षा 4 दिसंबर को ही सायं 3 से 5:30 बजे तक आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर नकल रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए जाएंगे। सभी केंद्रों पर जैमर, बॉयोमेट्रिक व सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। केंद्रों पर उडऩ दस्ते तैनात किए जाएंगे। नकल करने वालों पर मामले दर्ज किए जाएंगे।

इन केंद्रों पर होगी हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा

आर्य बाल भारती स्कूल जीटी रोड़, आर्य कन्या पब्लिक स्कूल 1, आर्य गर्ल्स पब्लिक स्कूल 2, आर्य पीजी कालेज, आर्य पीजी कालेज आपोजिट बस स्टैंड, डीएवी सैंटरी पब्लिक स्कूल, डॉ. एमकेके स्कूल माडल टाउन, गुरू गोबिन्द सिंह पब्लिक स्कूल, आईबी पीजी कॉलेज, एलसीआरटी पब्लिक स्कूल, एमएएसडी पब्लिक स्कूल, एसडी विद्या मंदिर व एसडी पीजी कालेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में 3 दिसंबर को 3114 परीक्षार्थी व 4 दिसंबर को 6412 परीक्षार्थी अध्यापक पात्रता परीक्षा देंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular