Homeहरियाणापानीपतनई उमंगों से भरा रहा 76वां स्वतंत्रता दिवस समारोह -...

नई उमंगों से भरा रहा 76वां स्वतंत्रता दिवस समारोह – डॉ एम केके आर्य मॉडल स्कूल में 76वां स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। डॉ एम केके आर्य मॉडल स्कूल में स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पूर्ण होने पर 76वां स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक आरएल सैनी, प्रधानाचार्य मधुप परासर, विद्यालय की शैक्षिक सलाहकार मंजू सेतिया, विद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी दीपक गिरधर तथा विद्यालय के अध्यापक व अध्यापिकाएं उपस्थित रहे। सर्वप्रथम विद्यालय के निदेशक आरएल सैनी के कर कमलों द्वारा ध्वजारोहण किया गया। सभी ने मिलकर झंडे को सलामी दी। इसके बाद राष्ट्रगान गाया गया।

निदेशक आरएल सैनी ने शुभकामनाएं दी

विद्यालयी स्काउट के कब और बुलबुल द्वारा मार्च पास्ट किया गया। इस मार्च पास्ट का दृश्य अत्यंत मनमोहक था। बैंड समूह के छात्र-छात्राओं द्वारा बजाए गए मधुर धुनों को सुनकर सभी भावविभोर हो उठे। निदेशक आरएल सैनी ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के पावन पर्व पर सभी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम ने दुनिया को प्रेरित किया है, क्योंकि यह दुनिया में सबसे अहिंसक अभियान था। स्वतंत्रता आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए उठे देशभक्तों को न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में श्रद्धा के साथ याद किया जाता हैं।

नई ऊर्जा और सामूहिक शक्ति के द्वारा एक नवभारत का निर्माण करना है

हमारी सांस्कृतिक, ऐतिहासिक विरासत के हम सब धनी हैं। पिछले कई दशकों से भारत ने प्रगति और समृद्धि की एक गौरवशाली यात्रा तय की है और आज हम सभी यह प्रण ले कि हम सभी को आज़ादी के 75 साल पूर्ण होने और 76वें स्वतंत्रता दिवस पर एक नया संकल्प, नई ऊर्जा और सामूहिक शक्ति के द्वारा एक नवभारत का निर्माण करना है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य मधुप परासर ने कहा कि हमें अपने देश पर तथा देशवासी होने पर गर्व है। हम सभी को देश के सम्मान और शान के लिए अथक परिश्रम, अनुशासन, स्वावलंबन द्वारा कार्य करना चाहिए।

अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों को भी समझना है

आज़ादी का सही अर्थ अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों को भी समझना है और देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना है और मानवीय गुणों को अपने व्यवहार में समाहित करना है। इसके पश्चात सभी ने मिलकर देश भक्ति गीतों को गाया जिसने सभी को देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। अंत में विद्यालय के सभी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ दी गई।

 

 

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में नौवीं बार फहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पानीपत में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने और रामचंद्र जांगड़ा ने फराया तिरंगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular