Homeहरियाणापानीपतअबकी बार स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम समालखा के स्टेडियम में...

अबकी बार स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम समालखा के स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत : स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर डीसी सुशील सारवान ने मंगलवार को लघु सचिवालय के द्वितीय तल के सभागार मे बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। डीसी सुशील सारवान ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अबकी बार स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम समालखा के स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस एक राष्ट्रीय महत्व का पर्व है, जो देश भक्ति की भावना से जुड़ा है।

केवल बीस लोगों को ही प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा

सभी अधिकारियों का संवैधानिक व नैतिक दायित्व है कि वे इस पर्व को सुव्यवस्थित ढंग से, निष्ठापूर्वक, व ईमानदारी से मनाने में सक्रिय योगदान करें, ताकि जिला का प्रत्येक नागरिक स्वतंत्रता दिवस पर शामिल होकर असंख्य देशभक्तों की कुर्बानियों, स्वतंत्रता सेनानियों तथा राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान प्रदान कर सके। उन्होंने कहा कि अबकी बार केवल बीस लोगों को ही प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इस बार स्वतंत्रता दिवस पर देश भक्ति से ओतप्रोत खास किस्म के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिनमें हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा की थीम भी रहेगी। कार्यक्रम में बिना परिचय पत्र के कोई भी प्रवेश निषेध होगा।

समारोह के लिए वाटर प्रुफ शामियाना लगवाना सुनिश्चित करें

उपायुक्त सुशील सारवान ने बरसात के मौसम को देखते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को ये आदेश भी दिए कि स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह के लिए वाटर प्रुफ शामियाना लगवाना सुनिश्चित करें, ताकि मौसम की खराबी के बावजूद इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की कार्रवाई में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अभियन्ता तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समारोह स्थल पर पानी जमा होने की स्थिति में  तत्परता से निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। सभी विभागाध्यक्ष सात अगस्त तक सम्मानित किए जाने की अनुशंसा सीटीएम कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें।

13 अगस्त को फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल होगी

इसके लिए एडीसी की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कि अधिकृत अधिकारियों को पास जारी किए जाएंगे और पार्किंग के लिए व्यवस्था की जाएगी, केवल वहीं पर ही अपने वाहनों को खड़ा करें। एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि 13 अगस्त को फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल होगी जिसका अवलोकन डीसी स्वयं करेंगे। इस मौके पर एसडीएम समालखा अश्वनी मलिक, जिला परिषद सीईओ विवेक चौधरी, अतिरिक्त सीईओ रविंद्र मलिक, सीटीएम राजेश सोनी, एमडी शुगर मिल नवदीप सिंह इत्यादि भी उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular