Homeहरियाणापानीपतजिला स्तर पर 2 से 4 दिसम्बर तक भव्य तरीके से मनाया...

जिला स्तर पर 2 से 4 दिसम्बर तक भव्य तरीके से मनाया जाएगा जिला स्तरीय गीता महोत्सव: डीसी

आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। उपायुक्त सुशील सारवान ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गीता महोत्सव की तैयारियों व प्रबंधों के लिए विभिन्न सरकारी संगठनों व अधिकारियों की संयुक्त बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि गीता महोत्सव आगामी 2 से 4 दिसम्बर के बीच जिला स्तर पर आर्य कालेज के मैदान में भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा। यह आयोजन केवल सरकारी स्तर तक सीमित न रहे बल्कि जिला के विभिन्न गैर सरकारी संगठन, सामाजिक-धार्मिक संस्थान तथा समाज के हर वर्ग की भागीदारी इसमें सुनिश्चित की जाए।

संबंधित विभागों को पर्याप्त तैयारी करने के निर्देश दिए

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जहां कुरुक्षेत्र में अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है वहीं सभी जिलों में गीता जयंती समारोह आयोजित किए जाएंगे। पानीपत में 2 से 4 दिसम्बर के बीच गीता जयंती समारोह का आयोजन आर्य कालेज में किया जाएगा। इसके तहत प्रदर्शनी, सेमिनार, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नगर शोभा यात्रा, ग्लोबल चैंटिंग व पारितोषिक वितरण जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उपायुक्त ने समारोह स्थल पर सफाई, बिजली, पानी व शौचालयों आदि की समुचित व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों को पर्याप्त तैयारी करने के निर्देश दिए।

संस्थाओं का सहयोग लेकर सुन्दर व मनमोहक यात्रा निकाली जाएगी

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सैमिनार तथा शोभा यात्रा में ज्यादा से ज्यादा संस्थाओं का सहयोग लेकर सुन्दर व मनमोहक यात्रा निकाली जाएगी। गीता पूरे विश्व की धरोहर है और ये हम सबका सौभाग्य है कि इसकी जन्म स्थली कुरुक्षेत्र है। इस मौके पर एडीसी वीना हुड्ïडा, एसडीएम पानीपत वीरेन्द्र ढुल, एसडीएम समालखा अमित कुमार, सीटीएम राजेश सोनी, डीआरओ राजकुमार भौरिया, डीएसपी संदीप कुमार, कृष्ण कृपा सेवा समिति से कृष्ण नारंग, दशहरा कमेटी के प्रधान रमेश माटा, राजू शर्मा व सिख संगठन के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular