Homeहरियाणापानीपतपाइट स्‍कूल की छात्राओं को सीएम ने किया सम्‍मानित

पाइट स्‍कूल की छात्राओं को सीएम ने किया सम्‍मानित

  • पाइट स्‍कूल एनएफएल की दस छात्राओं ने बनाए थे आजादी सैट
आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने समालखा के भापरा स्‍टेडियम में ध्‍वजारोहण किया। सीएम ने यहां पाइट संस्‍कृति स्‍कूल एनएफएल की छात्राओं, प्रिंसिपल रेखा बजाज व मैनेजमेंट की तरफ से मौजूद स्‍कूल के सचिव राकेश तायल को सम्‍मानित किया। दरअसल, पाइट स्‍कूल की छात्राओं ने आजादीसैट बनाने में अपना योगदान दिया था। उनकी प्रतिभा को सीएम ने मंच से सराहा।

इसरो ने चिप और किट भेजी थी

स्‍कूल के चेयरमैन सुरेश तायल व सचिव राकेश तायल ने बताया कि इंजीनियरिंग कॉलेज पाइट की आइडिया लैब में आसपास के स्‍कूलों की छात्राओं ने ट्रेनिंग ली थी। इसरो ने चिप और किट भेजी थी। छात्राओं ने यहां प्रोग्रामिंग की और आजादी सैट बनाकर श्रीहरिकोटा भेजे थे। सैटेलाइट लॉन्‍च किए गए थे। इसरो का लक्ष्‍य भविष्‍य के विज्ञानी तैयार करना है। छात्राओं ने अंतरिक्ष विज्ञान में रूचि दिखाई। छात्राओं को आगे जो भी मदद चाहिए होगी, पाइट सभी सुविधा देने के लिए तैयार है। प्रिंसिपल रेखा बजाज ने कहा कि छात्राएं सैटेलाइट लॉन्चिंग के समय श्रीहरिकोटा भी गईं थीं। वहां उन्‍होंने काफी कुछ सीखा। भारत ने अंतरिक्ष विज्ञान में नए रिकार्ड कायम किए हैं। स्‍कूल शिक्षा के दौरान ही बच्‍चों को इस क्षेत्र से अब जोड़ा जा रहा है। इसके सुखद परिणाम आएंगे। भारत अंतरिक्ष विज्ञान क्षेत्र में और आगे बढ़ेगा।

बच्‍चों को स्‍वतंत्रता सेनानी की जीवनी पढ़ाएं

पानीपत इंस्‍टीटयूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्‍नॉलोजी (पाइट) में सिवाह स्थित एसडी कॉलेज ऑफ एजुकेशन की निदेशक ज्‍योति तायल ने ध्‍वजारोहण किया। पाइट के चेयरमैन हरिओम तायल ने कहा कि स्‍कूल में बच्‍चों को स्‍वतंत्रता सेनानियों की जीवनी पढ़ानी चाहिए। इतना काम अगर कर दिया तो बलिदानियों के सपनों का भारत हम बना सकेंगे। हम छोटे-छोटे काम करके बड़ा उदाहरण बन सकते हैं। आसपास स्‍वच्‍छता रखें। गाय माता की सेवा करें। पालिथिन का इस्‍तेमाल न करें। कार्यक्रम में पाइट स्‍कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सांस्‍कृतिक कार्यक्रम प्रस्‍तुत किए। इस अवसर पर डीन स्‍टूडेंट वेलफेयर डॉ.बीबी शर्मा, श्‍वेता तायल, राजीव तायल, प्रिंसिपल डॉ.दीपक राज, प्रिंसिपल वैशाली, दिनेश वर्मा, प्रीति दहिया, एनएसएस से प्रदीप मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले में नौवीं बार फहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें : 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पानीपत में सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने और रामचंद्र जांगड़ा ने फराया तिरंगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular