Homeहरियाणापानीपतअपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से करें पालन : जोशी  ...

अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा से करें पालन : जोशी  – सीआईएसएफ जवानों ने 13 सौ तिरंगे झंडे किए वितरित

आज समाज डिजिटल, Panipat News :
पानीपत। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सरकार द्वारा हर घर तिरंगा कार्यकम चलाया जा रहा। हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत  सीआईएसएफ टीम द्वारा वरिष्ठ कमांडेंट वीरेंद्र मोहन जोशी के नेतृत्व में ददलाना गांव के दो निजी स्कूलों और गांवों के साथ-साथ डेरों पर 1300 तिरंगे झंडे वितरित किए गए। जोशी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस देश में युवाओं ने सद्मार्ग को चुना है वही राष्ट्र तरक्की करता है। वास्तव में राष्ट्र ध्वज का सम्मान तभी है जब हम सब भारतीय अपने कर्तव्यों का पालन पूरी निष्ठा से करेंगे।

राष्ट्रध्वज देश प्रेम व राष्ट्रीय एकता का परिचायक

उन्होंने कहा कि हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है जब अपने तिरंगे को विभिन्न गतिविधियों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फहराया जाता है। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत  के 61 खिलाड़ियों ने पदक जीत भारत के राष्ट्रध्वज को फहराकर भारत का नाम पूरे विश्व में रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस को आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है जो हमारे लिए गर्व की बात है। राष्ट्रध्वज देश प्रेम व राष्ट्रीय एकता का परिचायक है।

 

Panipat News/CISF jawans distributed 1300 tricolor flags
Panipat News/CISF jawans distributed 1300 tricolor flags

राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराने और इसका सम्मान करने की शपथ दिलाई

उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने में जिन रणबांकुरों ने अपने प्राणों की आहुति दी है उनका सम्मान राष्ट्रध्वज और देश का सम्मान कर होगा। उन्होंने छात्रों को अपने घर पर राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराने और इसका सम्मान करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि इस बार 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर पर एक साथ तिरंगा झंडा फहराना है।
इस अवसर पर उनके साथ सहायक कमांडेंट पुष्पा देवी, इंस्पेक्टर बलकेश, पूर्व सरपंच ददलाना नैनपाल राणा, पूर्व सरपंच नरेंद्र राणा, सतबीर शर्मा, मुख्याध्यापक बृजमोहन शर्मा, खुशीराम, राममेहर शर्मा, सतनारायण उपाध्याय, तेजपाल राणा आदि सहित काफी संख्या में सीआईएसएफ के जवान उपस्थित रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular